Odisha Train Accident: CBI ने शुरू की ओडिशा ट्रेन हादसे की जांच, घटनास्थल पर पहुंची टीम

Odisha Train Accident: केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने ओडिशा के बालासोर ट्रेन हादसे की जांच शुरू कर दी है. सीबीआई की 10 सदस्यीय टीम सोमवार को घटनास्थल का दौरा कर दुर्घटना की जांच शुरू कर दी है. रेलवे बोर्ड ने रविवार को इस दर्दनाक ट्रेन हादसे की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश की थी. घटना को लेकर सीबीआई ने केस भी दर्ज की है.

सूत्रों के मुताबिक, इस दर्दनाक रेल हादसे (Odisha Train Accident ) में सीबीआई ने आईपीसी की धारा 337, 338, 304 A, 34, 153, 154, 175 रेलवे एक्ट सेक्शन में एफआईआर दर्ज की है. इसके अलावा जांच एजेंसी ने जीआरपी की ओर से दर्ज किए गए एफआईआर को भी टेकओवर कर लिया है. जांच को लेकर सीबीआई आज दोपहर तक आधिकारी बयान जारी कर सकती है.

यह भी पढ़े :- नहीं रहे गरियाबंद के एक दिन कलेक्टर शैलेन्द्र कुमार ध्रुव , सीएम बघेल ने जताया शोक

ईस्ट कोस्ट रेलवे जोन के खुर्दा रोड डिवीजन के डीआरएम रिनतेश रे ने कहा कि उनकी जानकारी के अनुसार सीबीआई जांच शुरू हो गई है हालांकि, विस्तृत जानकारी अभी नहीं पता है. सीबीआई की टीम से पहले रेल सुरक्षा कमिश्नर शैलेश कुमार पाठक भी घटनास्थल का दौरा किए थे. पाठक बहनागा बाजार रेलवे स्टेशन के कंट्रोल रूम, सिग्नल रूम और सिग्नल प्वाइंट पर भी गए थे.

900 यात्रियों को अस्पताल से मिली छुट्टी

हादसे में घायल हुए करीब 1100 यात्रियों में से 900 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. करीब 200 लोगों का ओडिशा के अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है. वहीं, घटना में जान गंवाने वाले 278 लोगों में से 177 शवों की पहचान कर ली गई है जबकि 101 शवों की पहचान करनी बाकी है. इन शवों को भुवनेश्वर समेत अलग-अलग के मोर्चरी में रखा गया है.

अकेले भुवनेश्वर में 80 शवों की पहचान

केवल भुवनेश्वर की बात करें तो यहां पर कुल 193 शवों को रखा गया था. इसमें से 80 शवों की पहचान कर ली गई है. भुवनेश्वर नगर निगम के कमिश्नर विजय अमृत कुलंगे ने कहा है कि 55 शव परिजनों को सौंप दिए गए हैं. बीएमसी की ओर से जारी हेल्पलाइन नंबर 1929 पर अब तक 200 से ज्यादा फोन आ चुके हैं. शवों की पहचान कर उन्हें परिजनों को सौंपा जा रहा है. (Odisha Train Accident)

Related Articles

Back to top button