बृजभूषण शरण सिंह के घर पहुंची दिल्‍ली पुलिस, करीबियों और सहयोगियों से की पूछताछ

Brij bhushan Sharan Singh: महिला पहलवानों के यौन शोषण के मामले पर बीजेपी सांसद बृजभूषण की गिरफ्तारी पर पहलवान अड़े हैं। पहलवान पिछले हफ्ते अपने मेडल को गंगा में प्रवाहित करने के लिए हरिद्वार पहुंचे हुए थे। हालांकि, किसान नेता नरेश टिकैत की ओर से पांच दिन का मोहलत मांगे जाने के बाद पहलवान अपना मेडल सौंपकर वापस आ गए थे। हालांकि, सोमवार को पांच दिन का समय भी बीत चुका है। दिल्ली पुलिस की ओर से महिला पहलवानों को जंतर-मंतर पर बैठने से रोके जाने के बाद धरना भी खत्म हो गया है।

बता दें, महिला पहलवानों के यौन शोषणा मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम रविवार रात को भारतीय कुश्ती महासंघ और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण (Brij bhushan Sharan Sing) के गौंडा स्थिति पैतृक निवास विश्नोहरपुर पहुंची हुई थी। जहां, टीम ने 12 लोगों के बयान दर्ज की। इनमें सांसद के करीबी, परिजन, सहयोगी और सुरक्षाकर्मी शामिल हैं। इधर प्रदर्शनकारी पहलवान बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग पर अड़ी हैं।

यह भी पढ़े :- Odisha Train Accident: CBI ने शुरू की ओडिशा ट्रेन हादसे की जांच, घटनास्थल पर पहुंची टीम

मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम कुल मिलाकर 137 लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है। इनें 125 गवाहों के बयान पहले ही रिकॉर्ड किए गए थे जबकि 12 के बयान रविवार को दर्ज किए गए। जानकारी के मुताबिक, जांच टीम ने गोंडा से कुछ लोगों के नाम-पते, मोबाइल नंबर के अलावा पहचान पत्र भी साक्ष्य के तौर अपने साथ ले आई है।

गंगा में मेडल प्रवाहित करने पहुंचे थे पहलवान

बीजेपी सांसद  (Brij bhushan Sharan Sing) की गिरफ्तारी पर अड़े पहलवान पिछले हफ्ते अपने मेडल को गंगा में प्रवाहित करने के लिए हरिद्वार पहुंचे हुए थे. हालांकि, किसान नेता नरेश टिकैत की ओर से पांच दिन का मोहलत मांगे जाने के बाद पहलवान अपना मेडल सौंपकर वापस आ गए थे. हालांकि, सोमवार को पांच दिन का समय भी बीत चुका है. दिल्ली पुलिस की ओर से महिला पहलवानों को जंतर-मंतर पर बैठने से रोके जाने के बाद धरना भी खत्म हो गया है.

जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे पहलवान

दरअसल, महिला पहलवानों ने कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष के खिलाफ यौन शोषण जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं. बीजेपी सांसद की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पहलवानों का गुट 23 अप्रैल से जंतर-मंतर पर धरना देर रहा था लेकिन, 28 मई को दिल्ली पुलिस ने वहां बैठने की अनुमति नहीं दी.

Related Articles

Back to top button