विश्व पर्यावरण दिवस 2023: पर्यावरण को बचाने के लिए संस्था ने जागरूकता अभियान चला कर 94 बैग कचरा निकाला

World Environment Day 2023 : छत्तीसगढ़ी दुनिया, ख्वाब वेलफेयर फाउंडेशन और 36 मोंटाने संस्था ने विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में दो दिवसिय “क्लीनिंग रानीदहरा” सफाई एवं जागरूकता अभियान चला कर 94 बैग कचरा निकाला ।

यह भी पढ़े :- Odisha Train Accident: CBI ने शुरू की ओडिशा ट्रेन हादसे की जांच, घटनास्थल पर पहुंची टीम

उक्त कार्यक्रम में पर्यावरण के प्रति लोगो को जागरूक करते हुए रानीदहरा वॉटरफॉल के चारो ओर फैले प्लास्टिक के कचरो को एकत्रित कर लगभग 150 किलोग्राम कचरा निकाला । छत्तीसगढ़ी दुनिया के संस्थापक रवि साहू ने बताया कि इस मुहिम में तकरीबन 35 लोग शामिल हुए जो अलग अलग जगहों से सोशल मीडिया के माध्यम से हमसे जुड़े और हमारे इस कार्य में शामिल हुए। और आगे भी सोशल मीडिया के माध्यम से छत्तीसगढ़ ही नही बल्कि पूरे भारत में पर्यटन स्थल को साफ सफाई से रखने का संदेश दे रहे है। (World Environment Day 2023)

माउंटेन सोल , ख्वाब वेलफेयर फाउंडेशन, नो फोर प्लास्टिक ऑर्ग एव विदित फाउंडेशन का खास सहयोग रहा । 36 मोंटाने के संस्थापक खेमलाल साहू ने बताया कि आगे भी ऐसे कार्यक्रम किया जाएगा और सेंट्रल मिनिस्ट्री ऑफ टूरिज़म ने भी मुहिम को सराहा एवं स्टेट एवम् सेंट्रल गवर्नमेंट को पर्यावरण स्थलों की देख रेख एव उत्थान के लिए ज्ञापन भी सौंपा जाएगा।

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए, ब्रैंडन डिसूजा, प्रकाश देबनात, शशांक मसीह ,साहिल विश्वकर्मा, ओमकार साहू, आर्यन साहू, रवि यादव, नरेंद्र ध्रुवे, समर्पित, आकाश अवस्थी, काशिफ, महेंद्र एव सोशल मीडिया के अन्य संस्थापको का भी भरपूर योगदान रहा। (World Environment Day 2023)

Related Articles

Back to top button