Bihar Floor Test : बिहार में असल खेला तो अब होगा! तेजस्वी ने विधायकों को अपने आवास पर रोका, JDU ने जारी किया व्हिप

Bihar Floor Test : बिहार में कल यानी सोमवार 12 फरवरी को नीतीश कुमार सरकार की अग्नि परीक्षा है. सीएम नीतीश को विधानसभा में बहुमत साबित करना है. ऐसे में फ्लोर टेस्ट से पहले तीनों मुख्य राजनीतिक दलों में सियासी हलचल तेज हो गई है. इस बीच सीपीएम माले के विधायक महबूब आलम पूर्व सीएम जीतनराम मांझी के घर पहुंचे और हालचाल जाना. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच करीब आधे घंटे तक बातचीत हुई. हालांकि जीतनराम मांझी ने इस मुलाकात के बाद कहा कि हम हर हाल में एनडीए के साथ हैं.

तेजस्वी यादव के घर रुके सभी आरजेडी विधायक
जेडीयू ने अपने विधायकों को व्हिप जारी कर 12 फरवरी को विधानसभा में उपस्थित रहने को कहा है. इस बीच आरजेडी ने अपने सभी विधायकों को तेजस्वी यादव के आवास पर रोकने का फैसला किया है. इससे पहले 3 घंटे तक बैठक चली और विधायकों को तेजस्वी पांच देश रत्न मार्ग स्थित आवास पर रोका गया. वहीं विधायकों का लगेज भी आवास भेजा गया. (Bihar Floor Test)

यह भी पढ़े :- आचार्य प्रमोद कृष्णम को कांग्रेस ने किया निष्कासित, पार्टी विरोधी बयान का लगा आरोप

इससे पहले बिहार कैबिनेट में जेडीयू कोटे से मंत्री श्रवण कुमार के घर पर जदयू विधायकों को भोज में बुलाया गया. इस भोज में सीएम नीतीश कुमार भी शामिल हुए लेकिन कम विधायकों के होने से वे नाराज नजर आए और 5 मिनट बाद ही वहां से निकल गए. इधर भाजपा ने गया में विधायक प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया. हालांकि इस बैठक में भाजपा के 78 में से 2 एमएलए नहीं पहुंचे.

बता दें कि नीतीश कुमार ने 28 जनवरी को महागठबंधन छोड़ एनडीए का दामन थाम लिया था. इसके बाद उन्होंने उसी दिन भाजपा के साथ सरकार बनाने का दावा पेश कर शपथ भी ले ली. सीएम नीतीश के अलावा 8 और मंत्रियों ने भी शपथ ली थी. (Bihar Floor Test)

Related Articles

Back to top button