ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने शमी को बताया बड़ा खतरा, कहा- हम भी खेल रहे बेहतर

Pat Cummins on Shami: वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल यानी 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। फाइनल मुकाबले से एक दिन पहले हुए ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की तारीफ की है। उन्होंने शमी को अपनी टीम के लिए सबसे बड़ा खतरा बताया है। कमिंस ने कहा कि शमी बहुत अच्छा खेल रहे हैं। उनकी गेंदबाजी अच्छी है। उन्होंने कहा कि पूरे टूर्नामेंट में टीम इंडिया का परफॉर्मेंस बहुत अच्छा रहा है। भारत बहुत अच्छी टीम है, लेकिन हम भी बेहतर खेल रहे हैं।

पैट कमिंस ने कहा कि अहमदाबाद में क्राउड एकतरफा भारत का सपोर्ट करेगी। अहमदाबाद में भारतीय टीम को जबरदस्त सपोर्ट मिलता है और वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में यह देखा गया था, लेकिन 1.3 लाख की भीड़ को चुप कराना संतोषजनक होगा। हमारी शुरुआत अच्छी नहीं रही, लेकिन एक टीम के तौर पर हम अच्छा परफॉर्म कर रहे हैं। हां हम 1999 में पहले दो मैच हारकर चैम्पियन बने थे, लेकिन अब वह बात पुरानी हो चुकी है। हमारा ध्यान कल खेले जाने वाले फाइनल पर है। टीम इंडिया की गेंदबाजी शानदार है। पांच भारतीय गेंदबाज 10-10 ओवर गेंदबाजी करते है। वहीं टीम के तीनों तेज गेंदबाज शानदार फॉर्म में हैं और बीच के ओवरों में कुलदीप यादव और रवींद्र जड़ेजा काफी किफायती गेंदबाजी कर रहे हैं और विकेट भी निकालते हैं। (Pat Cummins on Shami)

बता दें कि वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही थी। टीम को पहले ही मुकाबले में मेजबान भारत के खिलाफ 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। अगले ही मुकाबले में टीम को साउथ अफ्रीका ने 134 रन से हरा दिया। 2 लगातार हार के बाद कंगारू टीम ने कमबैक किया और अगले 7 मैच जीत लिए। टीम ने श्रीलंका को 5 विकेट से, पाकिस्तान को 62 रन से, नीदरलैंड को 309 रन से, न्यूजीलैंड को 5 रन से, इंग्लैंड को 33 रन से, अफगानिस्तान को 3 विकेट से और बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया। लगातार 7 जीत के बाद टीम 14 पॉइंट्स के साथ सेमीफाइनल में जगह बनाई। सेमीफाइनल में टीम साउथ अफ्रीका को 3 विकेट से हराकर फाइनल में पहुंची है। (Pat Cummins on Shami)

वहीं फाइनल मुकाबले से पहले टीम इंडिया ने कल दोपहर में नेट्स पर जमकर पसीना बहाया। प्रैक्टिस सेशन के दौरान टीम ने पहले कुछ देर तक मैदान पर वॉर्म-अप किया। इसके बाद सभी खिलाड़ियों ने नेट्स पर बैटिंग की और उसके बाद कैचिंग प्रैक्टिस की। बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच किसी ICC टूर्नामेंट के नॉकआउट मुकाबलों में आठवीं भिड़ंत होगी। यानी अब तक 7 मैच हो चुके हैं। (Pat Cummins on Shami)

वनडे वर्ल्ड कप में दोनों के बीच चौथा नॉकआउट मुकाबला होगा। इसके अलावा 1 भिड़ंत टी-20 वर्ल्ड कप में, 2 चैंपियंस ट्रॉफी में और 1 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में हुई है। भारत ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 70 रन से हराकर वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाया। भारतीय टीम चौथी बार फाइनल में पहुंची है। इससे पहले टीम 1983, 2003 और 2011 में इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थी। भारतीय टीम ने आखिरी बार 2011 में वर्ल्ड कप टाइटल अपने नाम किया था। इसके अलावा 2013 में अंतिम बार ICC ट्रॉफी जीती थी। (Pat Cummins on Shami)

Related Articles

Back to top button