आठ सूत्रीय मांगों को लेकर पटवारी हड़ताल पर गए, राजस्व विभाग के कामकाज प्रभावित

रायपुर। पटवारियों की 8 सूत्रीय मांगों को लेकर राजस्व पटवारी संघ के प्रांतीय आह्वान पर प्रदेशव्यापी अनिश्चितकालीन हड़ताल (strike) सोमवार से शुरू हो गई। पटवारियों के प्रदर्शन से जिले में राजस्व विभाग से संबंधित कामकाज प्रभावित हो रहा है।

यह भी पढ़े :- PK का BJP पर तंज, बोले- पहले श्रीराम की फोटो लगाते थे, अब धीरेंद्र शास्त्री की लगाने लगे हैं

जिलाध्यक्ष लोकेश साहू ने कहा कि पूर्व में दिसंबर 2020 में 8 सूत्री मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल (strike) की थी। राजस्व मंत्री के आश्वासन के बाद हड़ताल स्थगित की गई थी। दो वर्ष बाद भी मांग पूरी नहीं होने पर फिर हड़ताल की जा रही है। आज पटवारी से संबंधित समस्त अभिलेख ऑनलाइन हैं। फसल गिरदावरी से लेकर समस्त प्रकार के अभिलेख ऑनलाइन संधारित किए जा रहे हैं। ऐसे में शासन ने पटवारियों को कार्यों के संचालन के लिए संसाधन उपलब्ध नहीं कराना समझ से परे है। संसाधन उपलब्ध कराने से पटवारियों के साथ कृषकों को भी कार्य कराने में सुविधा होगी। इसी प्रकार रिक्त हल्कों में पटवारी की भर्ती होने से भी कृषक के साथ ग्रामीणों को भी सुविधा प्राप्त होगी।

यह भी पढ़े :- PK का BJP पर तंज, बोले- पहले श्रीराम की फोटो लगाते थे, अब धीरेंद्र शास्त्री की लगाने लगे हैं

आंदोलन (strike) के प्रथम दिन जिले समस्त पटवारी बालोद बस स्टैंड धरना स्थल में उपस्थित रहे। जिला अध्यक्ष लोकेश कुमार साहू, पूर्व जिलाध्यक्ष अजीत चौसरे, डौंडीलोहारा तहसील अध्यक्ष सुनील टांडे, डौंडी तहसील अध्यक्ष यूसुफ पाला, अर्जुंदा तहसील अध्यक्ष बहोरन रावटे, गुंडरदेही तहसील अध्यक्ष जमील खान, प्रांतीय प्रचार मंत्री कन्हैया लाल जांगड़े ने संबोधित किया।

Related Articles

Back to top button