रायपुर में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक, नए और अनुभवी चेहरों को लोकसभा चुनाव लड़वाएगी कांग्रेस

Congress Meeting in Raipur: कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद लोकसभा की तैयारी तेज कर दी है। इस बीच रायपुर के राजीव भवन में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई, जिसमें छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट ने लोकसभा चुनाव को लेकर नेताओं से चर्चा की। साथ ही कहा कि पार्टी लोकसभा चुनाव में नए और अनुभवी चेहरों पर दांव खेलेगी।  राजीव भवन में सुबह से कांग्रेस ने मैराथन मंथन किया। बैठक में स्क्रीनिंग कमेटी की प्रमुख रजनी पाटिल के साथ कृष्णा अल्लावरू, परगट सिंह समेत कई नेता शामिल हुए। दूसरे दिन 27 जनवरी को 11 बजे प्रदेश चुनाव समिति की बैठक होगी। कांग्रेस ने 11 लोकसभा सीटों के लिए 20 लोगों की टीम तैयार की है।

यह भी पढ़ें:- मदरसों में पढ़ाई जाएगी राम कथा, वक्फ बोर्ड का बड़ा फैसला

प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट ने कहा कि प्रमुख नेताओं से खुले माहौल में चर्चा की गई है। यह चुनाव जीतना बहुत जरूरी है। लोकसभा चुनाव में पार्टी नए और अनुभवी चेहरों पर दांव खेलेगी। उन्होंने कहा कि सबसे बेहतर और टिकाऊ प्रत्याशी निकल कर आए इस पर काम किया जा रहा है। स्क्रीनिंग कमेटी की प्रमुख रजनी पाटिल ने कहा कि आज हमारी पहली मीटिंग हुई है। सभी लोकसभा क्षेत्रों के नेता और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की गई। कल प्रदेश चुनाव समिति की बैठक होगी। सभी ने अपनी अपनी बात सामने रखी हैं, सभी के मन की बात जानना जरूरी था। लगा नहीं था कि विधानसभा चुनाव में हार होगी इसलिए सुनना जरूरी था। (Congress Meeting in Raipur)

PCC चीफ दीपक बैज ने कहा कि बीजेपी देश की जनता की भावनाओं से खेल रही है। महंगाई और बेरोजगारी जैसा बड़ा मुद्दा नहीं है। 2013 और 2014 में जिन मुद्दों के साथ बीजेपी ने चुनाव लड़ा आज वह सभी मुद्दे चरम पर है। भावनात्मक मुद्दों को छोड़कर और कुछ काम नहीं किया गया, लेकिन कांग्रेस जनता से जुड़े मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएगी। बीजेपी के गांव चलो अभियान पर दीपक बैज ने कहा कि बीजेपी गांव में जाकर क्या करेगी? किसानों का अब तक 3100 नहीं दिया गया। जनता के बीच झूठ बोलने जाएगी तो कांग्रेस उनके झूठ को बेनकाब करेगी। दावेदारों पर कहा कि लोकसभा में दावेदारी कम और चिन्हांकित रहती है। हमारे साथ प्रत्याशी चयन में ज्यादा कोई दिक्कत नहीं है। (Congress Meeting in Raipur)

पूर्व विधायक अमितेश शुक्ल ने स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक पर कहा कि सक्षम प्रत्याशी को टिकट मिलनी चाहिए। अलग-अलग लोकसभा क्षेत्र की चर्चा हो रही है। प्रदेश चुनाव समिति की मीटिंग में कल और गहन मंथन किया जाएगा। लोकसभा के लोगों से नाम पूछे गए हैं उस पर भी चर्चा की गई, जिसके काम को दिल से और मन से कार्यकर्ता माने उसे टिकट देना चाहिए, युवाओं को भी टिकट मिलने की संभावनाएं हैं। कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 5 फरवरी को छत्तीसगढ़ में प्रवेश कर सकती है। कांग्रेस की कोशिश है कि लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आचार संहिता लगने से पहले यात्रा को समाप्त कर दिया जाए। ऐसे में पार्टी तैयारी और व्यवस्थाओं में लगी है।  (Congress Meeting in Raipur)

Related Articles

Back to top button