यात्री नाव में लगी भीषण आग, 31 लोगों की हुई मौत

Philippines Boat Accident: फिलीपींस में बड़ा हादसा हुआ है, जहां एक फेरी यानी यात्री नाव में आग लग गई, जिसमें 31 लोगों की मौत हो गई है। अधिकारियों के मुताबिक MV लेडी मेरी नाम की फेरी में 250 लोग सवार थे। जान बचाने के लिए लोग समुद्र में कूद गए। वहीं 200 लोगों को रेस्क्यू किया गया है। ये हादसा बासिलन आईलैंड पर हुआ। वहीं गवर्नर जिम हतामन ने बताया कि फेरी में आग लगने के बाद जान बचाने के लिए लोग ब्लैक सी में कूद गए। इन्हें नेवी, कोस्टगार्ड, मछुआरों की मदद से रेस्क्यू किया गया।

यह भी पढ़ें:- मच्छर भगाने वाली मॉर्टिन की वजह से गई 6 लोगों की जान, जानिए क्या है पूरा मामला

बताया गया है कि 18 यात्रियों की बॉडी नाव के पैसेंजर केबिन से मिली है। 7 लोग लापता हैं, जिनकी तलाश के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। कोस्ट गार्ड ने बताया कि आग लगने के बाद नाव को जल्द से जल्द किनारे पर लाया गया। इसके चलते कई लोगों की जान बच पाई। गवर्नर हतामन ने कहा कि ये नाव जम्बोआंगा से जोलो जा रही थी। बासिलान के करीब पहुंचने पर रात 12 बजे इसमें आग लग गई। इसमें 450 पैसेंजर बैठ सकते थे। यात्रा के दौरान इसमें भीड़ नहीं थी। (Philippines Boat Accident)

बता दें कि फिलीपींस में 45 साल पहले भी ऐसा ही हादसा हुआ था, जिसमें 4 हजार 300 लोगों की मौत हो गई थी। जानकारी के मुताबिक फिलीपींस में लगातार आने वाले तूफानों, नावों के खराब मेंटेनेंस, जरूरत से ज्यादा यात्री बैठाने और सुरक्षा नियमों का पालन नहीं करने से अक्सर नाव हादसे होते रहते हैं। दूरदराज के इलाकों में ऐसे हादसे आम हैं। ऐसा ही एक हादसा दिसंबर 1987 को हुआ था। इस दौरान एक यात्री नाव डोना पाज फ्यूल टैंकर से टकरा कर समुद्र में डूब गई थी। इस हादसे में 4 हजार 300 लोगों की जान गई थी। इसके बाद भी ऐसे ही कई हादसे हो चुके हैं, लेकिन फिर भी लोग सावधानी नहीं बरत रहे हैं। (Philippines Boat Accident)

Related Articles

Back to top button