छत्तीसगढ़ वॉरियर्स से राज्य को खेल जगत में भी मिलेगी नई पहचान: CM विष्णुदेव साय

CM Sai on Sports: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय राजधानी रायपुर में छत्तीसगढ़ वेटरन क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वाधान में आयोजित छत्तीसगढ़ वॉरियर्स स्क्वॉयड’ के लॉन्चिंग कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ वॉरियर्स स्क्वॉयड के लोगो और पोशाक को लॉन्च करते हुए उनके बेहतर प्रदर्शन के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने टीम का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ वॉरियर्स के माध्यम से खेल जगत में भी राज्य को विशिष्ट पहचान मिलेगी। क्रिकेट काफी लोकप्रिय खेल है शहर से लेकर गांव तक में भी इसे लोग बडे़ उत्साह के साथ खेलते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खेलों को आगे ले जाने के लिए खेलो इंडिया कार्यक्रम की शुरुआत की।

यह भी पढ़ें:- आज रायगढ़ दौरे पर रहेंगे CM विष्णुदेव साय, कई कार्यक्रमों में होंगे शामिल

उन्होंने कहा कि खेलो इंडिया कार्यक्रम से नई प्रतिभाएं उभर कर सामने आ रही है। खेल के क्षेत्र में भी भारत में काफी मेडल आने लगे हैं। मुख्यमंत्री साय ने कहा कि यह खुशी की बात है कि छत्तीसगढ़ वॉरियर्स नाम की टीम तैयार की गई है। इससे पूरे छत्तीसगढ़ राज्य के खिलाड़ियों को प्रोत्साहन मिला है। छत्तीसगढ़ को धान का कटोरा कहा जाता है। यहां क्षेत्र खनिज और वनोंपज से भरपूर है। यह राज्य कला, साहित्य और संस्कृति के क्षेत्र में आगे है ही और अब छत्तीसगढ़ वॉरियर्स से खेल जगत के क्षेत्र में भी छत्तीसगढ़ को नई पहचान मिलेगी। हमारी सरकार द्वारा राज्य में खेलो को बढ़ावा देने निरंतर कार्य किए जा रहे हैं। इनमें नवा रायपुर स्थित शहीद वीरनारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय मैचों का आयोजन हो रहा है। (CM Sai on Sports)

मुख्यमंत्री साय ने कहा कि खेल के आधारभूत संरचनाओं का तेजी से निर्माण पर जोर दिया जा रहा है, जिससे खिलाड़ियों को अपने प्रतिभा को निखारने का अवसर मिल रहा है। बता दें कि इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग छत्तीसगढ़ वॉरियर्स समेत देश के अलग-अलग राज्यों से कुल 6 टीमें भाग ले रही है। इनके बीच कुल 18 मैचेस आयोजित होंगे। इसका आयोजन देहरादून-उत्तराखंड में 23 फरवरी से 03 मार्च 2024 तक किया गया है। छत्तीसगढ़ वॉरियर्स की टीम में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेल चुके यूसुफ पठान, मुनाफ पटेल, नमन ओझा, स्टुवर्ड बिन्नी, डवेन स्मिथ खिलाड़ी शामिल है। इस अवसर पर विधायक योगेश्वर राजू सिन्हा और तरूणेश परिहार, योगेश अग्रवाल, प्रवीण त्यागी, सदत घोष सहित क्रिकेट जगत से जुड़े खिलाड़ी और खेल प्रेमी मौजूद रहे। (CM Sai on Sports)

Related Articles

Back to top button