PM Modi Interview: पीएम मोदी ने तीसरे कार्यकाल की कर ली पूरी तैयारी, कहा- मेरा 100 दिन का प्लान चुनाव से पहले तैयार, पढ़े पूरी खबर

PM Modi Interview: सरकार द्वारा जेल भेजे जाने के विपक्षी दलों के आरोपों का खंडन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा दर्ज किए गए ज्यादातर केस उन व्यक्तियों और ऐसी संस्थाओं के खिलाफ है जिनका राजनीति से कोई संबंध नहीं है. एएनआई के साथ एक इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा कि ईमानदार व्यक्ति को डरने की कोई बात नहीं है, लेकिन भ्रष्टाचार में शामिल लोगों को पाप का डर होता है. इस दौरान पीएम मोदी ने साफ कर दिया कि उन्होंने अपने तीसरे कार्यकाल की तैयारी शुरू कर ली है. उन्होंने 100 दिन के प्लान के बारे में बात करने के साथ ही कई मुद्दों पर बात की. 

 

भाषणों में 2024 नहीं 2047 लक्ष्य है, इसके जिक्र को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि 2024 और 2047, दोनों अलग-अलग हैं. जब देश आजादी के 75 साल बाद अमृत महोत्सव मना रहा था, उसी समय मैंने ये विषय सबके सामने रखना शुरू किया था आज से एक दो वर्ष पहले कि 2047 को देश की आजादी के 100 साल पूरे होंगे. स्वभाविक रूप से ऐसे माइलस्टॉन होते हैं, वो एक प्रकार से नया उत्साह भरते हैं और नए संकल्प के लिए व्यक्ति को भरते हैं. जो अब हम 100 साल आजादी के पूरे करेंगे तो इस 25 साल का सर्वाधिक उपयोग हम कैसे करेंगे. हर कोई अपना एक लक्ष्य बनाए. जैसे एक ग्राम प्रधान लक्ष्य बनाए कि वह 2024 तक अपने गांव में इतना कुछ करेगा.

यह भी पढ़ें:- कांग्रेस टुकड़े-टुकड़े गैंग की सुल्तान बनकर घूम रही: PM नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी ने तीसरे कार्यकाल की तैयारी अभी से कर ली है. इसको लेकर उन्होंने अपने 100 दिन का प्लान बताया. उन्होंने कहा कि मैं नहीं मानता हूं कि अभी तक मैंने सब कुछ कर लिया है. बहुत कुछ है जो मुझे अभी भी करना है. क्योंकि मैं देखता हूं कि मेरे देश की अभी भी कितनी आवश्यकताए हैं. हर परिवार का सपना, वो सपना कैसे पूरा होगा, ये मेरे दिल में है. इसलिए मैं कहता हूं जो हुआ है वो ट्रेलर है. मैं बहुत अधिक करना चाहता हूं. मैंने चुनाव में जाने से पहले प्लान बनाना शुरू कर दिया था. मैं पिछले दो साल से 2047 को ध्यान में रखकर काम रह था. इसलिए मैंने देश के करीब 15 लाख लोगों के सुझाव लिए हैं कि वो आने वाले 25 सालों में देश को कैसे देखना चाहते हैं. 15-20 लाख लोगों ने अपना सुझाव दिया है.

पीएम मोदी ने कहा कि मैंने AI की मदद से सुझावों को सब्जेक्ट वाइज बनाया. हर विभाग में अफसरों की डेडिकेटिड टीम बनाई अगले 25 वर्ष के विजन के लिए. उनके साथ बैठकर मैंने प्रेजेंटशन लिए. मैं चाहता हूं कि ये जो मैं डॉक्यूमेंट अपने विजन को लेकर बना रहा हूं, वो 15-20 लाख लोगों के विचारों से बना है. मैं इसको डॉक्यूमेंट के रूप में तैयार करा रहा हूं. जै से ही चुनाव हो जाएंगे, मैं चाहूंगा कि राज्य इस पर काम करें. राज्यों को इस पर क्या लगता है, क्या हो सकता है. ये सभी राज्यों को भेजा जाएगा. फिर नीति आयोग की मीटिंग बुलाकर व्यापक चर्चा की जाएगी. फिर फाइनल आउटपुट निकलकर आएगा. (PM Modi Interview)

पीएम मोदी ने कहा कि 2019 के चुनाव में भी मैं 100 दिन का काम देकर चुनावी मैदान में गया था. जैसे ही मैं वापस आया, आर्टिकल 370 पहले 100 दिन में कर दिया. तीन तलाक से बहनों को मुक्ति दिला दी, पहले 100 दिन में किया. यूएपीए बिल सिक्योरिटी को लेकर 100 दिन में कर दिया. बैंकों का मर्जर बहुत बड़ा काम था, हमने 100 दिन में कर दिया. इतना ही नहीं, पशुओं का टीकाकरण करीब 15 हजार करोड़ रुपये लगाकर बड़ा अभियान चला रहा हूं. मैंने ये सभी शुरुआती 100 दिन में किया था. तो मैं 100 दिन का क्या काम करना है, वो प्लानिंग करके करता हूं. (PM Modi Interview)

Related Articles

Back to top button