कांग्रेस के युवराज के लिए UP की खानदानी सीट पर इज्जत बचाना मुश्किल: PM मोदी

PM Modi in Thiruvananthapuram: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल के तिरुवनंतपुरम स्थित अट्टिंगल में जनसभा को संबोधित किया। साथ ही कहा कि कल विष्णु का शुभ दिन था। हम इस विशेष समय के दौरान केरल के लोगों का आशीर्वाद पाकर खुश हैं। ये आशीर्वाद नई शुरुआत के लिए हैं। आज आपका विश्वास ‘फिर एक बार, मोदी सरकार’ बोल रहा है। बीजेपी ने कल अपना संकल्प पत्र लॉन्च किया है। बीजेपी के संकल्प पत्र का मतलब है ‘मोदी की गारंटी’। यह मोदी की गारंटी है कि भारत जल्द ही दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनकर उभरेगा। ये मोदी की गारंटी है कि भारत इंफ्रास्ट्रक्चर का विश्वस्तरीय केंद्र बनेगा। यह मोदी की गारंटी है कि भारत अंतरिक्ष क्षेत्र में बड़ी सफलता हासिल करेगा।

यह भी पढ़ें:- 23 अप्रैल तक जेल में रहेंगे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, सुप्रीम कोर्ट से भी राहत नहीं

PM मोदी ने कहा कि हमने 70 साल से अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिकों को आयुष्मान भारत योजना के तहत मुफ्त चिकित्सा उपचार प्रदान करने का निर्णय लिया है। साथ ही स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) से जुड़ी लगभग 10 करोड़ महिलाओं को आईटी, स्वास्थ्य, पर्यटन और खुदरा क्षेत्रों में प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। केरल पर्यटन में अपार संभावनाएं हैं। हम वैश्विक पर्यटकों को अपनी ‘विरासत’ से जोड़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम अपनी विरासत को विश्व विरासत के पैमाने पर ले जाने का संकल्प लेते हैं।
भाजपा केरल में बड़े पर्यटन स्थलों का समग्र विकास सुनिश्चित करेगी। हम केरल में इको-टूरिज्म के नए केंद्र स्थापित करेंगे। (PM Modi in Thiruvananthapuram)

उन्होंने कहा कि होमस्टे के संभावित अवसर हमारे आदिवासी समुदायों के लिए नए रास्ते खोलेंगे। भाजपा होमस्टे व्यवसाय से जुड़ी महिलाओं को वित्तीय सहायता प्रदान करेगी। हमने अपने संकल्प पत्र में समुद्रतट संरक्षण के लिए काम करने का संकल्प लिया है। हमारे इस कदम से केरल के मछुआरों को बहुत फायदा होगा। मछुआरों की आजीविका, जिसे एलडीएफ और यूडीएफ ने पिछले कुछ सालों में बर्बाद कर दिया है, अब हमारे द्वारा संरक्षित की जाएगी। हम मछली पकड़ने के उत्पादन और प्रसंस्करण के लिए नए क्लस्टर स्थापित करेंगे। (PM Modi in Thiruvananthapuram)

PM ने कहा कि हम केरल में मछुआरों के परिवारों के जीवन की गुणवत्ता बढ़ाएंगे और उनकी गरिमा की रक्षा के लिए अथक प्रयास करते रहेंगे। कांग्रेस और एलडीएफ ने केरल राज्य को बुरी तरह से लूटा है। असंख्य घोटालों में शामिल और सोने के तस्करों को बचाने वाले कभी आपकी रक्षा नहीं कर सकते। केरल को भ्रष्ट सरकारों के चंगुल से खुद को बचाने की जरूरत है। खुली लूट के कारण केरल आर्थिक बदहाली के कगार पर पहुंच गया है। केरल में सरकारी खजाना खाली हो गया है। यहां की राज्य सरकार के पास अपने कर्मचारियों को वेतन देने के लिए पैसे नहीं हैं। (PM Modi in Thiruvananthapuram)

प्रधानमंत्री ने कहा कि विशेष रूप से, सुप्रीम कोर्ट ने अधिक धन उधार लेने की केरल की याचिका को खारिज कर दिया और कहा कि राज्य की वित्तीय कठिनाइयां उसके अपने कुप्रबंधन का परिणाम थीं। केरल अपनी वित्तीय बदहाली के लिए खुद जिम्मेदार है। हमें याद रखना चाहिए कि एलडीएफ और यूडीएफ ने इस राज्य को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। सीपीएम ने सहकारिता क्षेत्र से लूट की है। उन्हें लोगों की भावनाओं की कोई कद्र नहीं है। PM मोदी ने कहा कि लेफ्ट और कांग्रेस का केवल नाम ही बचा है। जनता ने दोनों को रिजेक्ट कर दिया है। केरल की जनता आज इसी पीड़ा से गुजर रही है। आज केरल की चर्चा राजनैतिक हिंसा और अपराधों के लिए होने लगी है। (PM Modi in Thiruvananthapuram)

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने भारत की छवि कमजोर देश की बना दी थी। भाजपा सरकार ने भारत को मजबूत देश बनाया है। आज जब कोई भारतीय गल्फ देशों में जाता है तो उसे सम्मान से देखा जाता है। पिछले 10 साल में देश में जो हुआ वह सिर्फ ट्रेलर है। अभी बहुत कुछ करना है। हमें केरल को आगे लेकर जाना है। कांग्रेस के युवराज के लिए उत्तर प्रदेश की अपनी खानदानी सीट पर इज्जत बचाना मुश्किल हो गया है। इसलिए उन्होंने केरल में अपना नया ठिकाना बना लिया है। कांग्रेस वाले लेफ्ट वालों को केरल में आतंकवादी कहते हैं, लेकिन ये लोग दिल्ली में एक ही थाली में खाना खाते हैं। तमिलनाडु में लेफ्ट और कांग्रेस साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं, लेकिन केरल में दोनों अलग-अलग मैदान में उतर रहे हैं। लेफ्ट वालों का कैरेक्टर है नथिंग लेफ्ट और नथिंग राइट। यानी जहां लेफ्ट का शासन होता है, वहां कुछ भी बाकी नहीं रहता और कुछ भी सही नहीं रहता है। (PM Modi in Thiruvananthapuram)

Related Articles

Back to top button