Budget 2024: विपक्ष पर बरसे PM मोदी, कहा- लोकतंत्र का चीरहरण करने वाले आत्मचिंतन करें , आपको हुड़दंग की आदत है

Budget 2024: बजट सत्र से पहले PM मोदी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि, “लोकतंत्र का चीरहरण करने वाले मंथन करें और हंगामा करने वालों को याद नहीं रखा जाता.” PM मोदी बोले कि, “लोकतंत्र का चीरहरण करने वाले मंथन करें क्योंकि देश का बड़ा वर्ग लोकतंत्र प्रेमी है.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि “मैं आशा करता हूं कि गत 10 वर्ष में जिसको जो रास्ता सुझा उस प्रकार से संसद में सब ने अपना अपना कार्य किया. जिनको आदतन हुड़दंग करने का स्वभाव बन गया है. जो आदतन लोकतांत्रिक मूल्यों का चीरहरण करते हैं, ऐसे सभी सांसद आत्मनिरीक्षण करें कि 10 साल में उन्होंने जो किया, अपने संसदीय क्षेत्र में भी 100 लोगों से पूछ लें किसी को याद नहीं होगा. किसी को नाम भी पता नहीं होगा, लेकिन जिसने सदन में उत्तम विचारों से संसद को लाभान्वित किया होगा, उन्हें एक बहुत बड़ा वर्ग आज भी याद करता होगा. (Budget 2024)

यह भी पढ़ें:- अंबिकापुर को मेडिकल हब के रूप में विकसित किया जाएगा: स्वास्थ्य मंत्री जायसवाल

इस दौरान PM मोदी ने कहा, “इस नए संसद भवन में जो पहला सत्र हुआ था उसके आखिर में इस संसद ने एक बहुत ही गरिमापूर्ण फैसला लिया था, जो नारी शक्ति वंदन अधिनियम था. उसके बाद 26 जनवरी को भी हमने देखा किस प्रकार से देश ने कर्तव्य पथ पर नारी शक्ति के सामर्थ्य-शौर्य को अनुभव किया और आज बजट सत्र का आरंभ हो रहा है, तब राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का मार्गदर्शन और कल निर्मला सीतारमण द्वारा अंतरिम बजट, एक प्रकार से नारी शक्ति के साक्षात्कार का पर्व है. (Budget 2024)

Related Articles

Back to top button