PM नरेंद्र मोदी ने भारत के 7 टॉप गेमर्स से की मुलाकात, इन मुद्दों को लेकर की चर्चा

PM Modi Meet Gamers: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के 7 टॉप गेमर्स से मुलाकात की। साथ ही उनसे गेमिंग से जुड़े कई मुद्दों पर बात की। इन 7 गेमर्स में नमन माथुर, अनिमेश अग्रवाल, मिथिलेश पाटणकर, पायद धारे, अंशु बिष्ट, तीर्थ महेता और गणेश गंगाधर शामिल हैं। बता दें कि इन सभी गेमर्स के सोशल मीडिया पर लाखों फॉलोअर्स हैं। PM मोदी ने इन गेमर्स के साथ गेम्स भी खेले। इस दौरान गेमर्स ने PM से कहा कि आपको देखकर दिल अब तक धक-धक हो रहा है तो मोदी ने मजाकिया लहजे में कहा- होने दीजिए। PM मोदी ने कहा कि मैं बाल कलर करके सफेद करता हूं, ताकि आप लोगों को लगे कि मैं मैच्योर हूं।

यह भी पढ़ें:- लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने जारी किया घोषणा पत्र, मोदी की गारंटी दिया नाम, पढ़ें पूरी खबर

प्रधानमंत्री मोदी ने गेमर्स से गेमिंग इंडस्ट्री में महिलाओं की भागीदारी पर चर्चा करते हुए जुआ बनाम गेमिंग से संबंधित मुद्दों पर भी चर्चा की। साथ ही कहा कि खेलों को रेगुलेट करना आदर्श नहीं होगा। सरकार दो चीजें कर सकती है – या तो कानून के तहत प्रतिबंध लगाए या इससे जुड़ी हर चीज को समझने की कोशिश करे और देश की जरूरतों के आधार पर उन्हें ढाले। सरकार को इस विषय को समझना चाहिए और आवश्यक बदलाव करना चाहिए। सरकार को इसे एक संगठित कानूनी ढांचे के तहत लाना चाहिए और इसकी प्रतिष्ठा बढ़ानी चाहिए। एक बार जब यह हासिल हो गया तो इसे नीचे लाना हर किसी के लिए कठिन होगा। (PM Modi Meet Gamers)

उन्होंने कहा कि मेरा प्रयास है कि 2047 तक देश को उस स्तर तक ऊपर उठाया जाए कि मध्यम वर्ग को अपने जीवन में किसी अनावश्यक सरकारी हस्तक्षेप की आवश्यकता न पड़े। अगर ऐसा नहीं किया गया तो हम कागजी कार्रवाई, दस्तावेजों और कानूनी व्यवस्था के चक्र में फंसे रहेंगे। आप ‘स्वच्छ भारत’ पर आधारित एक गेम भी विकसित कर सकते हैं। खेल का विषय स्वच्छता के बारे में हो सकता है…और प्रत्येक बच्चे को इसे खेलना चाहिए। युवाओं को भारतीय मूल्यों को अपनाना चाहिए और उनके वास्तविक महत्व को समझना चाहिए। (PM Modi Meet Gamers)

PM मोदी ने कहा कि आज विश्व नेता ग्लोबल वार्मिंग और जलवायु परिवर्तन के बारे में बात करते हैं। लोग विभिन्न समाधानों के बारे में बात करते हैं, लेकिन मैंने दुनिया के सामने कुछ अलग प्रस्तुत किया है, और वह है मिशन लाइफ। अब, वैश्विक जलवायु मुद्दों को संबोधित करने के उद्देश्य से एक गेम की कल्पना करें, जहां गेमर जलवायु के प्रति सबसे टिकाऊ दृष्टिकोण की पहचान करने के लिए विभिन्न तरीकों और समाधानों की खोज करता है। (PM Modi Meet Gamers)

Related Articles

Back to top button