Congress Neta Notice: हाईकोर्ट तक पहुंचा बयानबाजी, कांग्रेस नेताओं को नोटिस जारी

Congress Neta Notice: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और उनकी बेटी के खिलाफ आरोप लगाते हुए बयानबाजी करने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को दिल्ली हाईकोर्ट ने नोटिस जारी किया है। दिल्ली हाईकोर्ट ने गोवा में अवैध बार केस में कांग्रेस नेताओं को समन भेजा है। दरअसल, अवैध बार में बेटी जोइश का नाम आने के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कोर्ट में केस दायर किया था। इस पर सुनवाई करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने कांग्रेस नेता जयराम रमेश, पवन खेड़ा और नेट्‌टा डिसूजा को समन जारी किया है। साथ ही कहा है कि जोइश पर आरोप लगाने वाले सभी ट्वीट डिलीट करें। हाईकोर्ट जस्टिस मिनी पुष्कर्ण की सिंगल जज बेंच ने कहा कि 18 अगस्त तक इन तीनों नेताओं को अपने जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें:- Gomutra Kharidi: छत्तीसगढ़ में पहले दिन 2 हजार 306 लीटर गौमूत्र की खरीदी, कवर्धा सबसे आगे

हाईकोर्ट ने कहा कि स्मृति की बेटी जोइश के खिलाफ तथ्यों की जांच किए बिना आरोप लगाए गए हैं। इससे स्मृति की छवि को भी नुकसान पहुंचा है। कोर्ट ने यह भी कहा कि ईरानी को कभी भी कोई लाइसेंस जारी नहीं किया गया था। 24 जुलाई को स्मृति ने कांग्रेस और उसके तीनों नेताओं के खिलाफ 2 करोड़ की मानहानि का केस भी किया था। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने समन मिलने की खबर के बाद ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि दिल्ली हाईकोर्ट ने हमें स्मृति ईरानी द्वारा दायर मामले का औपचारिक जवाब देने के लिए नोटिस जारी किया है। हम कोर्ट के सामने फैक्ट रखने के लिए उत्सुक हैं। हम ईरानी की बातों को खारिज करेंगे और उन्हें दोबारा चुनौती देंगे। (Congress Neta Notice)

वहीं मामले को लेकर दिग्विजय सिंह ने स्मृति ईरानी की बेटी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी बार चलाती हैं, तो चलाएं हमें क्या आपत्ति है। ये मामला तब शुरू हुआ था, जब कांग्रेस ने आरोप लगाया कि स्मृति ईरानी की बेटी जोइश ईरानी गोवा में सिली सोल्स कैफे एंड बार नाम से जो रेस्टोरेंट चलाती हैं, उसका लाइसेंस अवैध है। मालिकों ने शराब के लाइसेंस को जिसके नाम से रिन्यू कराया, उसकी 13 महीने पहले मौत हो चुकी है। इस संबंध में वकील एरेज रोड्रिग्ज ने शिकायत की थी। वहीं कांग्रेस नेता इसे लेकर बार-बार केंद्रीय मंत्री और उनकी बेटी पर आरोप लगा रहे हैं। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी स्मृति ईरानी को पद से हटाने की मांग की थी। (Congress Neta Notice)

Related Articles

Back to top button