PM नेतन्याहू का बड़ा बयान कहा – युद्ध हमास ने शुरू किया लेकिन खत्म इजराइल करेगा

Israel Hamas War News : हमास को कड़ी चेतावनी देते हुए इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने मंगलवार को कहा कि इजरायल ने इस जंग को शुरू नहीं किया है लेकिन वह इसे खत्म कर देगा. हमास के खिलाफ जवाबी कार्रवाई के लिए इजरायल ने 3 लाख सैनिकों को जुटाया है. 1973 की योम किप्पर जंग के बाद यह सबसे बड़ी लामबंदी है, जब इजरायल ने 400,000 रिजर्व सैनिकों को बुलाया था. नेतन्याहू ने कहा कि ‘इजरायल जंग में है. हम यह जंग नहीं चाहते थे. इसे सबसे क्रूर और बर्बर तरीके से हम पर थोपा गया. हालांकि इजरायल ने इस जंग को शुरू नहीं किया, लेकिन इजरायल इसे खत्म करेगा.’

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में पहले चरण में इन विधानसभा सीटों पर होंगे मतदान, पढ़ें पूरी खबर

गौरतलब है कि शनिवार सुबह अचानक हुए हमास के हमले में अब तक 2,300 से अधिक इजरायली घायल हो गए हैं और 700 से अधिक लोग मारे गए हैं. पीएम नेतन्याहू ने हमास पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्हें इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी और इसे लंबे समय तक याद रखा जाएगा. नेतन्याहू ने कहा कि ‘हमास समझ जाएगा कि हम पर हमला करके, उन्होंने ऐतिहासिक गलती की है. हम इसकी ऐसी कीमत वसूलेंगे जो उन्हें और इजरायल के दूसरे दुश्मनों को आने वाले दशकों तक याद रहेगा.’ उन्होंने बंधक बनाए गए लोगों की दुर्दशा पर भी बात की. (Israel Hamas War News)

नेतन्याहू ने कहा कि हमास ने निर्दोष इजरायलियों के खिलाफ जो क्रूर हमले किए, वे चौंकाने वाले हैं. इनमें परिवारों को उनके घरों में मारना, एक आउटडोर उत्सव में सैकड़ों युवाओं की हत्या करना और कई महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों का अपहरण करना शामिल है. यहां तक कि इनमें होलोकॉस्ट से बचे लोगों को भी निशाना बनाया गया. हमास के आतंकवादियों ने बच्चों को बांधा, जलाया और मार डाला. वे बर्बर हैं. हमास को आईएसआईएस जैसा करार देते हुए उन्होंने ‘सभ्यता की ताकतों’ से हमास के खिलाफ एकजुट होने और उसे हराने की अपील की है. नेतन्याहू ने कहा कि ‘हमास आईएसआईएस जैसा है. जिस तरह सभ्यता की ताकतें आईएसआईएस को हराने के लिए एकजुट हुईं, सभ्यता की ताकतों को हमास को हराने में इजरायल का समर्थन करना चाहिए.’ (Israel Hamas War News)

Related Articles

Back to top button