पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा: CM ने किया हवाई सेवा का शुभारंभ, 8 शहरों से होगी कनेक्टिविटी: इस जगह से करें अपनी टिकिट बुक

मध्यप्रदेश में 13 जून गुरुवार से पीएमश्री पर्यटन वायुसेना शुरू हुई । इस हवाई सेवा से प्रदेश के 8 प्रमुख शहरों को जोड़ा जाएगा। एमपी सीएम डॉ. मोहन यादव ने सुबह 9 बजे राजधानी भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट पर भोपाल से जबलपुर जाने वाली फ्लाइट को फ्लैग ऑफ करके इसकी शुरुआत की। यह फ्लाइट भोपाल से उड़ान भरेगी और जबलपुर से होकर रीवा तक जाएगी, फिर वहां से सिंगरौली जाएगी। वहीं, भोपाल एयरपोर्ट पर शुरू किए गए टिकिट बुकिंग काउंटर का भी आज से शुभारंभ हो गया। खुद सीएम डॉ. मोहन यादव ने यात्रियों को बोर्डिंग पास बांटे। ये फ्लाइट राजधानी भोपाल, इंदौर, जबलपुर, रीवा, उज्जैन, ग्वालियर, सिंगरौली और खजुराहो के लिए फ्लाइट सेवाएं शुरू की गई हैं। बता दें कि ये फ्लाइट 6 सीटर हैं और ऐसे दो एयरक्राफ्ट इन शहरों के बीच अप डाउन करेंगे। वहीं, “पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा” का संचालन मध्य प्रदेश पर्यटन बोर्ड द्वारा लोक निजी भागीदारी (पीपीपी) के आधार पर मेसर्स जेट सर्व एविएशन प्राइवेट लिमिटेड (फ्लायओला) द्वारा किया जा रहा है। बता दें कि 14 मार्च को सीएम डॉ. मोहन यादव ने भोपाल के स्टेट हैंगर से ”पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा” का शुभारंभ किया था। वहीं, ऑनलाइन टिकट बुकिंग के लिए फ्लायओला वेबसाइट को बनाया गया था।

1 महीने तक मिलेगा 50 प्रतिशत की छूट

सरकार ने लोगों को इसको और आकर्षित करने के लिए शुरुआती एक माह तक पचास फीसदी डिस्काउंट देने का ऐलान किया है। उदाहरण; इंदौर से उज्जैन तक का किराया 3 हजार रुपए के करीब है, जो कि छूट के बाद 1500 रुपए देना होगा। वहीं, डिस्काउंट के बाद इतना ही किराया राजधानी भोपाल तक भी देना होगा। पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा को लेकर प्रमुख सचिव और पर्यटन एवं संस्कृति और प्रबंध संचालक टूरिज्म बोर्ड शिवशेखर शुक्ला ने बताया कि वायु सेना की बुकिंग के लिए इंदौर, भोपाल और जबलपुर एयरपोर्ट पर टिकिट बुकिंग काउंटर बना दिए गए हैं। इससे प्रदेश के आठ शहरों को हवाई सेवा के माध्यम से जोड़ा गया है। साथ ही भविष्य में इसका विस्तार किया जाएगा और इससे अन्य शहरों को भी जोड़ा जाएगा। हालांकि, अभी इस सेवा का लाभ प्रदेश के प्रमुख शहरों को मिलेगा। साथ ही प्रमुख सचिव ने ये भी कहा कि इससे पर्यटन क्षेत्र के साथ-साथ उद्योग, व्यापार, स्वास्थ्य, शिक्षा एवं संस्कृति और कला को भी अधिक लाभ मिलेगा।

इस तरह हवाई सेवा से जुड़ेंगे शहर

पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा से रीवा शहर को सप्ताह में सोमवार और गुरुवार को 2 दिन इंदौर, जबलपुर और राजधानी भोपाल से जोड़ा जाएगा। ग्वालियर शहर को सप्ताह में 2 दिन मंगलवार को इंदौर, भोपाल और उज्जैन व शनिवार को भोपाल से जोड़ा जाएगा। वहीं, महाकाल की नगरी उज्जैन शहर को सप्ताह में 3 दिन मंगलवार को इंदौर, भोपाल एवं ग्वालियर, बुधवार को इंदौर, भोपाल और जबलपुर, जबकि रविवार को इंदौर और भोपाल से जोड़ा जाएगा। खजुराहो शहर निवासी इस सुविधा का लाभ सप्ताह में सिर्फ 1 दिन शुक्रवार को उठा सकेंगे। खजुराहो शहर को राजधानी भोपाल और जबलपुर से जोड़ा जाएगा।

ऐसे कराएं अपनी टिकिट बुकिंग

“पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा” का लाभ उठाने के लिए यात्री अपनी टिकिट ऑफिशियल वेबसाइट https://flyola.in/ से करवा सकते हैं, साथ ही वह यहीं पर ऑफर, शेड्यूल और किराए संबंधी जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं।

Back to top button