कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन की तैयारियां अंतिम चरण में, 23 को खड़गे तो 24 फरवरी को राहुल गांधी पहुंचेंगे रायपुर

Congress National Convention : कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन की तैयारियां अंतिम चरण में हैं। देशभर के 10 हजार से अधिक कांग्रेसी छत्तीसगढ़ आएंगे। उनके ठहरने, आने जाने और सुरक्षा के तमाम इंतजाम कर लिए गए हैं। अब नेताओं के आगमन का दौर शुरू हो गया है। राजधानी रायपुर में 24 फरवरी से कांग्रेस का राष्ट्रीय अधिवेशन शुरू हो रहा है। इससे एक दिन पहले 23 फरवरी को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) रायपुर पहुंच जाएंगे। इसके बाद अगले ही दिन राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भी रायपुर पहुंच जाएंगे।

यह भी पढ़ें : OnePlus के इस फोन की प्री-बुकिंग हुई शुरू, बढ़िया डिस्काउंट के साथ फ्री मिलेगा ये डिवाइस, अभी करें बुक

Congress National Convention : अंतिम चरण में तैयारी

दरअसल मंगलवार को संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और तारिक अनवर ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ अधिवेशन स्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान रायपुर के मेला स्थल में अधिवेशन के लिए बनाए गए मंच और कांग्रेसियों के बैठने के लिए लगाए गए डोम तक का जायजा लिया गया है। वहीं दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ कांग्रेस की प्रभारी कुमारी सैलजा और पीसीसी चीफ मोहन मरकाम तैयारियों के लिए लगातार बैठकें कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ के सभी मंत्री, विधायक, जिला अध्यक्ष और पदाधिकारियों को अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं। व्यवस्थाओं को पूरी तरह से पुख्ता करने के लिए रोजाना कांग्रेस भवन में बैठक हो रही है।

टॉप लीडरशिप के लिए अलग व्यवस्था

कांग्रेसियों के लिए रायपुर और नया रायपुर गेस्ट हाउस रिजॉर्ट, होटल, सर्किट हाउस को बुक किया गया है। वहीं कांग्रेस के टॉप लीडरों के लिए अलग से नया रायपुर के मेफेयर रिजॉर्ट को बुक किया गया है। बताया जा रहा है कि मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, अशोक गहलोत और बड़े नेताओं के लिए मेफेयर रिजॉर्ट में रुकने की व्यवस्था की गई है। इसके लिए एक महीने पहले से ही मेफेयर रिजॉर्ट को कांग्रेस ने बुक कर लिया है।

Congress National Convention : एक हजार से अधिक गाड़ियों की बुकिंग

कांग्रेस के नेताओं के आने जाने के लिए सैकड़ों गाड़ियों को बुक किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि 1 हजार से भी ज्यादा गाड़ियों की व्यवस्था की जा रही है। इसमें लग्जरी गाडियां भी होंगी और बड़ी और लग्जरी बसें भी होंगी। बड़े नेताओं की सुरक्षा फालो गाड़ियां भी लगाई जाएंगी। इसके अलावा नागपुर और दिल्ली से लग्जरी कार भी मंगाई गई है। इन गाड़ियों का इस्तेमाल रायपुर एयरपोर्ट से अधिवेशन स्थल और होटलों तक चलने में किया जाएगा।

ईडी की रेड पर क्या कहा सीएम बघेल ने

कांग्रेस के 85वें राष्ट्रीय अधिवेशन की तैयारी को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि 23 फरवरी को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आने की संभावना है। हमारी तैयारी अंतिम चरण में है। पूरा विश्वास है कि सफल कार्यक्रम होगा। हालांकि केंद्रीय जांच एजेंसी जिस प्रकार से काम कर रही है। उनको दलगत राजनीति से ऊपर होकर काम करना चाहिए था। लेकिन ये राजनीतिक लाभ-हानि के हिसाब से काम कर रहे हैं। ईडी लोगों को प्रताड़ित कर रही है और झूठे मामले झूठे बयान दिलाकर अधिकारियों और नेताओं को फंसाने की कोशिश की जा रही है।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ में भयानक सड़क हादसा, ट्रक से जा टकराई कार, मां- बेटे सहित चार लोगों की मौत, चालक की तलाश में पुलिस

Congress National Convention : यहां लोकसभा चुनाव का रोडमैप

गौरतलब है कि 24 फरवरी से 26 फरवरी तक कांग्रेस का 85वां राष्ट्रीय अधिवेशन नया रायपुर के मेला स्थल में होने वाला है। इस अधिवेशन को 2023 में 9 राज्यों के विधानसभा चुनाव और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए अहम माना जा रहा है। अधिवेशन में कांग्रेस विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव के लिए रोडमैप बनाएगी। तीन दिवसीय अधिवेशन में इसकी पूरी प्लानिंग की जाएगी कि चुनावी मैदान में कांग्रेस कैसे उतरेगी। अधिवेशन के आखिरी दिन यानी 26 फरवरी को एक जनसभा भी होगी, इसकी भी तैयारी चल रही है।

Related Articles

Back to top button