रावण दहन की तैयारी पूरी, कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच होगा बुराई का अंत

Whatsaap Strip

Chhattisgarh news : छत्तीसगढ़ में दशहरा (Dussehra 2021) का उत्साह देखा जा रहा है।जिसके लिए प्रशासन सारे बंदोबस्त कर दिए हैं।राजधानी में अलग-अलग जगह पर रावण दहन होगा।जिसके लिए सख्त निर्देश जारी किए गए हैं।

ट्रैफिक व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। दशहरा मैदान में आने वाले दर्शकों के लिए ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। पार्किंग के लिए भी जगह निर्धारित की गई है।कोई भी व्यक्ति अपनी मर्जी से सड़क पर गाड़ी नहीं खड़ी कर सकेगा।

डब्ल्यू आर एस, रावणभाठा, बीटीआई और चौबे कॉलोनी के लोगों के लिए पार्किंग व्यवस्था इन स्थानों पर की गई है। डब्ल्यू आर एस में लोगों को खमतराई ओवरब्रिज नीचे से होकर दुर्गा पंडाल और केंद्रीय स्कूल में पार्किंग करनी होगी।रावनभाठा मैदान में जो लोग रावण दहन देखने आएंगे उनके लिए रिंग रोड 1 के सर्विस रोड पर व्यवस्था की गई है।वह सड़क किनारे अपनी गाड़ी खड़ी कर सकेंगे।वहीं बीटीआई ग्राउंड के लिए कचना खम्हारडीह जाने वाले रोड़ के किनारे पार्किंग व्यवस्था की गई है। जो लोग चौबे कॉलोनी जाने वाले हैं, वह जीई रोड़ से चौबे कॉलोनी वाली टर्निंग होकर अग्रसेन चौक समता कॉलोनी होकर जा सकेंगे।

यह भी पढ़ें: युवती के साथ छेड़छाड़ करना बदमाशों को पड़ गया भारी, गांव वालों ने बंधक बनाकर किया पुलिस के हवाले

बता दें कि कोरोना को देखते हुए जिला प्रशासन ने कुल 14 शर्ते तय की है। जिसके लिए बकायदा बैठक बुलाई गई।अगर उन शर्तों का उल्लंघन किया गया तो महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: जंगलों को बचाने के लिए ग्रामीणों की नई पहल, तीन सौ किलोमीटर दूर चलकर पैदल पहुंचे रायपुर

निर्देशानुसार अगर कोई इलाका कंटेनमेंट जोन है वहा कार्यक्रम नहीं किया जाएगा। साथ ही मैदानों की क्षमता भी 50 प्रतिशत कर दी गई है।अगर कोई मैदान 20,000 लोगों की क्षमता वाला है, वहां केवल 10,000 लोग ही शामिल हो सकेंगे।मास्क, थर्मल स्क्रीनिंग, ऑक्सीमीटर, हैंडवॉश व क्यू मैनेजमेंट सिस्टम के साथ ही रावण दहन का कार्यक्रम किया जाएगा।

Related Articles