Trending

रायपुर प्रेस क्लब के कार्यक्रम में सीएम बघेल ने की गुरुचरण होरा की तारीफ़, जुगाड़ के मामले में बताया माहिर

Press Club Gurucharan Singh Hora: मुख्यमंत्री भुपेश बघेल रायपुर प्रेस क्लब के पीछे बनने वाले साढ़े छह करोड़ की लागत से रीडिंग रूम के भूमिपूजन के साथ वरिष्ठ पत्रकारों के सम्मान समारोह और रूबरू कार्यक्रम में शामिल होने प्रेस क्लब पहुंचे थे, इस आयोजन में ग्रैंड ग्रुप के सीएमडी और छत्तीसगढ़ ओलम्पिक संघ के महासचिव गुरूचरण सिंह होरा भी अतिथि और प्रेस परिवार के सदस्य के तौर पर शामिल हुए।

यह भी पढ़ें : Kisan Nyay Yojana: राजीव गांधी किसान न्याय योजना के 2021 की दूसरी किश्त जारी, किसानों के खाता में राशि ट्रांसफर

इस मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को गुलदस्ता देकर स्वागत अभिनंदन के साथ गुरुचरण सिंह होरा (Press Club Gurucharan Hora) ने आभार जताया। ग्रैंड ग्रुप के चेयरमेन होरा का प्रेस क्लब अध्यक्ष दामू आम्बेडारे ने भी इस आयोजन में शामिल होने के लिए आभार व्यक्त किया, वहीँ सम्बोधन के दौरान मुख्यमंत्री ने थोड़े मजाकिया लहजे में कहा कि जुगाड़ करवाना है तो गुरुचरण से करवा लो, इसके साथ ही कहा कि जुगाड़ के मामले में पंजाबीयों का कोई मुकाबला है क्या!, गुरुचरण होरा को ही देख लो। सीएम का महासचिव होरा के लिए यह वाक्य बताता है कि होरा की जिंदादिली और निस्वार्थ सेवा भाव से प्रदेश के मुखिया भी कितना प्रभावित है।

कार्यक्रम संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि आजकल सवाल पूछना अपराध हो गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि सही लोगों से सवाल पूछते रहें और सवालों के जवाब मिलते रहें तो देश को और तेजी से तरक्की करने से कोई नहीं रोक सकता है। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने ये बातें रायपुर प्रेस क्लब द्वारा आयोजित रूबरू कार्यक्रम में कहीं। मुख्यमंत्री ने पत्रकारों को कृष्ण जन्माष्टमी की बधाई देते हुए विश्व फोटोग्राफी दिवस के अवसर पर प्रेस क्लब में उपस्थित सभी फोटोग्राफरों को भी बधाई दी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सही सवाल जवाब से ही वेदों और उपनिषदों का निर्माण हुआ है, सवालों के उपजने से ही हमारी परंपराएं आगे बढ़ी हैं और हम इस ऊंचाई पर पहुंचे हैं। मुख्यंत्री ने कहा कि ये परंपरा सिर्फ भारत में है जहां गुरू का पद ईश्वर से भी बड़ा है और वो इसलिए क्योंकि एक शिष्य को अपने गुरू से सवाल पूछने की छूट रहती है ताकि वो अपनी जिज्ञासाओं को शांत कर सके। मुख्यमंत्री रायपुर प्रेस क्लब के रूबरू कार्यक्रम में पत्रकारों के सवालों के जवाब दे रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज जिससे सवाल पूछे जाने चाहिए उनसे नहीं पूछे जाते, जबकि हम ये जानते हैं कि अर्जुन ने कृष्ण से सवाल नहीं पूछे होते तो गीता का निर्माण भी शायद संभव नहीं था।

Related Articles

Back to top button