Trending

PRSU online exam : रविवि में 16 अप्रैल से ऑनलाइन परीक्षा, आज से उत्तर पुस्तिका का वितरण शुरू

PRSU online exam: पंडित रविशंकर शुक्ला विश्वविद्यालय द्वारा ऑनलाइन एग्जाम को लेकर आदेश जारी कर दिया है। रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय (PRSU online exam) में 16 अप्रैल से ऑफलाइन परीक्षाएं शुरू होनी थी, लेकिन शुक्रवार को हुई बैठक के बाद अब ऑनलाइन परीक्षा के लिए अधिसूचना जारी की गई है।

विश्वविद्यालय द्वारा जारी किए अधिसूचना के मुताबिक, ग्रेजुएशन पोस्ट ग्रेजुएशन की सत्र 2021-22 की वार्षिक परीक्षा ऑनलाइन मोड में की जाएगी। जारी किए गए अधिसूचना के मुताबिक, परीक्षार्थी के लिए उत्तर पुस्तिकाओं का वितरण परीक्षा केंद्र से होगा। वही उत्तर पुस्तिका का वितरण आज से 13 अप्रैल तक किया जाएगा।

विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित परीक्षा के लिए परीक्षार्थियों को व्हाट्सएप और मेल के जरिए प्रश्न पत्र भेजा जाएगा। यह प्रश्न पत्र सुबह 8:00 बजे परीक्षार्थियों के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और ईमेल के जरिए भेजे जाएंगे। प्रश्न पत्र भेजने के बाद परीक्षार्थी अपने घर में या कॉलेज में बैठकर एग्जाम दे सकते हैं। उनका उत्तर लिखकर दोपहर 3:00 बजे तक अपने परीक्षा केंद्र में जमा करेंगे। प्रश्न हल करने के लिए विद्यार्थियों के पास लगभग 7 घंटे का समय मिलेगा।

इसे भी पढ़ें- पेट्रोल और डीजल की कीमतों में फिर 80 पैसे की बढ़ोतरी; देखें 2 अप्रैल को ईंधन दर

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ऐलान किया था कि यूनिवर्सिटी के एग्जाम ऑनलाइन होंगे। बेमेतरा जिले के एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे मुख्यमंत्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि छात्रों ने उनसे ऑनलाइन एग्जाम की मांग की थी इस संबंध में निर्देश दे दिए गए हैं।

Related Articles

Back to top button