छत्तीसगढ़ में सरकार बदलने का असर, रायपुर महापौर की हटाई गई सुरक्षा

Raipur Mayor Security Removed: छत्तीसगढ़ में सरकार बदलने का असर लगातार देखने को मिल रहा है। इस बीच रायपुर के महापौर एजाज ढेबर की सुरक्षा हटा ली गई है। कांग्रेस सरकार के समय महापौर ढेबर की सुरक्षा में तीन पुलिसकर्मी बतौर PSO यानी पर्सनल सिक्योरिटी ऑफिसर ड्यूटी पर लगाए गए थे। ये सार्वजनिक कार्यक्रमों में महापौर के साथ ही हुआ करते थे, जिन्हें अब हटा लिया गया है। आमतौर पर रायपुर के महापौर को पुलिस सुरक्षाकर्मी दिए जाते रहे हैं, लेकिन इस बार सरकार बदलते ही अचानक ढेबर की सिक्योरिटी को हटा लिया गया है।

यह भी पढ़ें:- शराबी पुलिसवाले ने ई-रिक्शा को मारी टक्कर, ड्राइवर की मौत, सीधी सड़क हादसे में 4 की गई जान

जानकारी के मुताबिक सिर्फ एक पुलिसकर्मी को महापौर के साथ रखा गया है। इससे पहले तीन PSO (पर्सनल सिक्योरिटी ऑफिसर) महापौर के साथ हुआ करते थे। महापौर एजाज ढेबर ने बताया कि उनके सुरक्षाकर्मी हटा लिए गए हैं, लेकिन मुझे किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई है। अचानक उन्हें हटाया गया है। बता दें कि पुलिस विभाग कांग्रेस नेताओं को दी गई तमाम सुरक्षा का नए सिरे से रिव्यू कर रहा है, जहां जरूरत नहीं वहां से सुरक्षा हटाने का काम शुरू किया जा चुका है। महापौर समेत रायपुर के पूर्व विधायक कांग्रेस नेताओं की सुरक्षा को भी रिव्यू किया गया है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में और भी नेताओं की सिक्योरिटी को भी हटाया जा सकता है। (Raipur Mayor Security Removed)

BJP ने 54 सीटों पर दर्ज की जीत

बता दें कि छत्तीसगढ़ में 3 दिसंबर को चुनाव के नतीजे आए, जो चौंकाने वाले थे। दरअसल, सभी को लग रहा था कि कांग्रेस सरकार फिर रिपीट करने वाली है, लेकिन परिणाम ठीक इसके उलट आए। BJP को 5 साल बाद फिर से बहुमत मिल गया। भारतीय जनता पार्टी ने 54 सीटों पर जीत के साथ सत्ता में वापसी की। वहीं 5 साल तक सत्ता में रहने वाली कांग्रेस को सिर्फ 35 सीटों पर संतोष करना पड़ा। एक सीट गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने जीती। बता दें कि चुनाव से पहले तक तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत कांग्रेस नेता अपकी बार 75 पार का नारा दे रहे थे, लेकिन चुनाव में कांग्रेस सरकार के 9 नेता चुनाव हार गए। सिर्फ 4 मंत्री ही अपनी साख बचा पाए। (Raipur Mayor Security Removed)

Related Articles

Back to top button