छत्तीसगढ़ के 21 अफसरों का ट्रांसफर, मंत्रालय से आदेश जारी

PWD officers Transfer: छत्तीसगढ़ में भूपेश सरकार ने एक बार फिर प्रशासनिक सर्जरी की है। दरअसल, सरकार ने लोक निर्माण विभाग यानी PWD के 21 अफसरों का ट्रांसफर कर दिया है। लंबे वक्त से जमे अफसरों को अलग-अलग जिलों में भेज दिया गया है। इसमें कई उप अभियंता, अधिक्षण और कार्यपालन अभियंता स्तर के अधिकारी हैं। मंत्रालय से इसका आदेश भी जारी कर दिया गया। विभाग के अवर सचिव केके भूआर्य की ओर से जारी आदेश में 21 अफसरों के नाम है। इन्हें रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, कोंडागांव जैसे अलग-अलग शहरों में भेजा गया है।

यह भी पढ़ें:- नेपाल के प्रधानमंत्री और PM मोदी के बीच मुलाकात, कहा- रिश्ते हिट से सुपरहिट बनाएंगे

बता दें कि इससे पहले भूपेश सरकार ने राज्य प्रशासनिक सेवा के 38 अधिकारियों का ट्रांसफर किया था। सरकार की ओर से जारी आदेश में गरियाबंद, बेमेतरा, मुंगेली, दुर्ग, बिलासपुर राजनांदगांव , रायगढ़, सुकमा जैसे शहरों के डिप्टी कलेक्टर, संयुक्त कलेक्टर और मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को बदला गया था। (PWD officers Transfer)

बता दें कि छत्तीसगढ़ में प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले का दौर लगातार जारी है। इसी बीच 25 अप्रैल को सरकार ने 26 IAS अफसरों का ट्रांसफर कर दिया था, जिसका आदेश भी जारी कर दिया गया था।  वहीं कोरबा पुलिस अधीक्षक उदय किरण ने 161 पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर किया था। इनमें से अधिकतर वे आरक्षक और प्रधान आरक्षक हैं, जो लंबे समय से एक ही थाने या चौकियों में पदस्थ थे। (PWD officers Transfer)

इससे पहले 2020 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के नए बैच को मैदानी पोस्टिंग पर भेजा गया था। कलेक्ट्रेट में सहायक कलेक्टर के तौर पर प्रशिक्षण पूरा करने के बाद सात अफसरों को अनुविभागीय अधिकारी राजस्व यानी SDM बनाकर जिलों में भेजा गया। सामान्य प्रशासन विभाग ने इसे लेकर नई पदस्थापना के आदेश जारी कर दिए थे। वहीं सरकार ने राजस्व विभाग में 19 तहसीलदारों और 19 नायब तहसीलदारों के तबादले किए थे। तहसीलदार मनीषा साहू को बिलासपुर से जांजगीर भेजा गया था। वहीं तहसीलदार हितेश साहू को रायगढ़ से बिलासपुर लाया गया था। साथ ही उन्हें 15 दिन के भीतर ज्वॉइन करने का निर्देश दिया गया था। 

Related Articles

Back to top button