Trending

Rafi Night: रफी नाईट का हुआ आयोजन, लगातार बारह वर्षों से सज रही हैं सुरों की महफ़िल

Rafi Night: बलौदाबाजार जनपद पंचायत के पूर्व सभापति व रफी नाईट फाउंडेशन के आयोजक कृष्ण कुमार वर्मा के नेतृत्व में मो. रफी की पुण्य तिथि पर आज नगर भवन बलौदाबाजार में रफी नाईट (Rafi Night) का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बलौदाबाजार वन मंडलाधिकारी के. आर. बढ़ई (आईएफएस) ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। आयोजक कृष्ण कुमार वर्मा ने बताया कि विगत 12 वर्षों से वे रफी नाईट का आयोजन कर अंचल के गायकों के लिए मंच प्रदान कर रहे हैं। प्रतिवर्ष 31 जुलाई को यह आयोजन मो. रफी को समर्पित करते हुए किया जाता है।

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh Sarkari Karmachari: सरकारी कर्मचारियों की खुली लॉटरी, अगस्त महीने में इतने दिन की मिलेगी छुट्टी

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वनमंडलाधिकारी के.आर. बढ़ाई ने अपने उद्बोधन में कहा, लगातार बारह वर्ष से आयोजित हो रहे इस कार्यक्रम के लिए आयोजक समिति को बधाई दी। उन्होंने आगे कहा, संगीत का हम सभी के मन में विशेष स्थान हैं। रफी साहब को अपने दिल छू लेने वाला गानों के लिए जाने जाते थे। यूं तो उनके सारे गाने काफी लाजवाब हैं, लेकिन उनके कुछ गाने जैसे, ‘लिखे जो खत तुझे’, तारीफ करूं क्या उसकी’, ‘चाहूंगा मैं तुझे’, ने उन्हें फैंस के दिलों में हमेशा के लिए अमर कर दिया है। उनके गाने हर पीढ़ी के बीच आज भी बहुत पसंद किए जाते हैं।

नगर भवन में आयोजित रफी नाईट में इस वर्ष नगर की सुर-ओ चंदम संगीत अकादमी के सौजन्य से उनकी पूरी आर्केस्ट्रा के साथ यादगार आयोजन हुआ। दीपक यादव, प्रांजल वर्मा, आलमगीर, थानेश्वर, मोहन दास मानिकपुरी, भाटापारा के सुप्रसिद्ध गायक दीपक केशरवानी, कुलेश्वरी धुरंधर, सी.आर. साहू ने रफी के सदाबहार गीतों को गाकर समा बांध दिया। श्रोताओं ने इनके गाये गाने, दर्दे दिल दर्दे जिगर दिल में जगाया आपने, ऐ फिरकी वाली कल तू फिर आना, तुम हमे पहचान लो हम तुम्हारे हैं सनम, ये रेशमी जुल्फे ये शरबती आंखे इन्हें देख कर जी रहें हैं सभी पर जम कर तालियां बजायीं गई।

आयोजन समिति ने इस कार्यक्रम में नगर के वरिष्ठजनों का शॉल श्रीफल से अभिनंदन किया। इनमें सोहन लाल यादव, आर.एन. वर्मा, डॉ किरण शंकर बाजपेई, श्याम शुक्ला, प्रोफेसर एस. एम. पाध्ये, सी.आर. साहू प्रमुख थे। इसी अवसर पर इस वर्ष 10 वीं व 12 वीं में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली छात्राओं का स्मृति चिन्ह देकर अभिनंदन किया गया। इसी कड़ी में स्व-सहायता समूह की महिला समूहों का भी स्मृति चिन्ह से अभिनंदन किया गया।

इस अवसर पर संगीत के शौकीन नगरवासी बड़ी संख्या में उपस्थित थे। इस प्रकार के आयोजन के लिए सभी आगुंतकों ने मंत्रमुग्ध होकर तारीफ की। मंच का संचालन वरिष्ठ पत्रकार रामाधार पटेल ने किया।

Related Articles

Back to top button