Gujarat Election 2022 में राहुल गांधी की पहली रैली, सूरत में आमसभा को किया संबोधित

Rahul Gandhi Gujarat : गुजरात के चुनावी रण में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi Gujarat) भी उतर गए हैं। सोमवार 21 नवंबर को उन्होंने गुजरात में अपनी पहली रैली की। राहुल गांधी ने सूरत (Rahul Gandhi Gujarat) में जनसभा को संबोधित किया। कांग्रेस सांसद ने कहा कि 70 दिन से हमलोग यात्रा कर रहे हैं। लाखों लोग हमारे साथ यात्रा पर चल रहे हैं। सारे जाति और धर्म के लोग यात्रा पर हैं। इस यात्रा के दौरान 2 लोग शहीद हुए हैं, लेकिन यात्रा नहीं रूकी।

यह भी पढ़ें : ओडिशा के कोराई रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा, 12 डिब्बे पटरी से उतरे 2 लोगों की मौत, रेल मंत्री ने जताया शोक

Rahul Gandhi Gujarat : हिन्दुस्तान को एक गुजराती ने जोड़ा है

राहुल गांधी ने आगे कहा कि हिन्दुस्तान को जोड़ने का काम एक गुजराती महात्मा गांधी ने किया था। हम किसान से बात करते हैं तो दुख होता है। किसान को सही दाम नहीं मिलता, किसानों का कर्ज माफ नहीं होता है। युवाओं का सपना इस देश में चूर-चूर हो रहा है। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान के पहले और असली मालिक आदिवासी हैं। आदिवासियों को उनकी जमीन से बेदखल किया जा रहा है।

बीजेपी आदिवासियों की तरक्की नहीं चाहती

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मेरी दादी (इंदिरा गांधी) ने मुझे सिखाया कि देश के पहले मालिक आदिवासी हैं। बीजेपी नहीं चाहती कि आदिवासियों की तरक्की हो। बीजेपी आपको आदिवासी नहीं बल्कि वनवासी कहकर आपकी पहचान मिटा रही है। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान किसानों, नौजवानों और आदिवासियों से मिलकर और उनकी समस्याएं सुनकर उनके दर्द को महसूस किया। हम चाहते हैं कि आदिवासियों का इतिहास और जीने का तरीका सुरक्षित रहे।

उन्होंने कहा कि बीजेपी आपको ये नहीं कहते कि आप हिंदुस्तान के पहले मालिक हो बल्कि वो ये कहते हैं कि आप जंगल में रहते हो मतलब वो ये नहीं चाहते कि आप शहरों में रहो और आपके बच्चे इंजीनियर, डॉक्टर आदि बने।

यह भी पढ़ें : 5.4 की तीव्रता के भूकंप से दहला इंडोनेशिया, 20 की मौत 300 घायल, बचाव कार्य जारी

यात्रा को रोककर गुजरात आए

राहुल गांधी इन दिनों कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व कर रहे हैं। यात्रा की शुरुआत सात सितंबर को की गई थी। कांग्रेस सांसद यात्रा रोककर गुजरात में चुनाव प्रचार के लिए आए हैं। सूरत के बाद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) राजकोट में भी एक और चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। गुजरात की 182 सदस्यीय विधानसभा के लिए दो चरणों में एक और पांच दिसंबर को चुनाव होंगे, जबकि मतगणना 8 दिसंबर को की जाएगी।

Related Articles

Back to top button