इस राज्य में बारिश ने बरपाया कहर, 24 घंटे के अंदर 19 लोगों की मौत

Rain Havoc in UP: उत्तरप्रदेश में बारिश ने जमकर कहर बरपाया है। दरअसल, राजधानी लखनऊ में 18 घंटे तक लगातार बारिश हुई, जिसकी वजह से पॉश इलाकों में 2-3 फीट तक पानी भर गया। इस बीच केंद्रीय रक्षामंत्री और लखनऊ सांसद राजनाथ सिंह ने कलेक्टर से फोन पर बात करके शहर का हाल जाना। वहीं लखनऊ के अलावा, कानपुर, बाराबंकी, मुरादाबाद, हरदोई में भी तेज बारिश हुई।  आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक 24 घंटे के अंदर 12 जिलों में बारिश और बिजली गिरने से जुड़े हादसों में 19 लोगों की मौत हो गई है। राजधानी में BJP एमएलसी पवन चौहान के घर के बाहर 2-3 फीट पानी भर गया है, जिसकी वजह से उन्हें ट्रैक्टर पर बैठकर घर से जाना पड़ा।

यह भी पढ़ें:- बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने 12 सितंबर को जॉब फेयर, पढ़ें पूरी खबर

लखनऊ के विराम खंड-5 में पूर्व मंत्री मोती सिंह के घर में भी पानी घुस गया। वहीं अंबेडकर पार्क में लगे हाथी पर बिजली गिर गई। मौसम विभाग ने लखनऊ, कानपुर, अयोध्या, गोरखपुर समेत 31 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। साथ ही बिजली गिरने की चेतावनी भी जारी की है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक अभी 7 दिन तक ऐसी ही बरसात होगी। इसकी वजह बंगाल की खाड़ी में बनने वाला नया साइक्लोन है। कानपुर में ब्रह्म चौराहे के पास जलभराव में एक व्यक्ति की लाश मिली है। आशंका है कि जलभराव में डूबने से मौत हुई है। मुरादाबाद में रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया। लखनऊ के साथ ही मुरादाबाद और बाराबंकी में स्कूलों की छुट्‌टी कर दी गई है। (Rain Havoc in UP)

वहीं मिर्जापुर में नवोदय विद्यालय कैंपस में बिजली गिरने से 7 बच्चे बेहोश हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज जारी है। बारिश के चलते इटावा में नेशनल हाईवे धंस गया, जहां 8 बड़े स्लैब समेत मिट्टी सर्विस रोड पर गिर गई। भारी बारिश से सीतापुर रोड तरुण मार्केट की दीवार गिर गई। बारिश ने राजधानी की व्यवस्थाओं की पोल खोल दी है। जगह-जगह जलभराव है। लखनऊ कलेक्टर ने लोगों से बेवजह घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की है। मंडल कमिश्नर रोशन जैकब ने भी जलभराव का जायजा लिया। इधर, बारिश के कारण रेलवे ने 9 से ज्यादा ट्रेनों को रद्द कर दिया है। (Rain Havoc in UP)

Related Articles

Back to top button