10वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका, 5 दिसंबर को होगा प्लेसमेंट कैंप का आयोजन

Raipur Employment News: रायपुर जिला रोजगार और स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य के स्थानीय शिक्षित बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से 5 दिसम्बर को जिला रोजगार कार्यालय, पुराना पुलिस मुख्यालय परिसर, रायपुर में सबेरे 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक प्लेसमेंट कैंप आयोजित है। जिला रोजगार विभाग रायपुर के उप संचालक ने बताया कि प्लेसमेंट कैंप के माध्यम से रेपिडो 2 आर टेक्नासॉफ्ट कन्स्लटेंट और राजश्री इंटरप्राईजेस प्राईवेट लिमिटेड, रायपुर द्वारा बाइक राइडर, सेल्स/मार्केटिंग इंजीनियर की नियुक्ति की जाएगी।

यह भी पढ़ें:- CM भूपेश बघेल द्वारा खेलों को बढ़ावा देने की पहल को मिली बड़ी सफलता

वहीं सर्विस इंजीनियर, ऑफिस असिस्टेंट, लाजिस्टिक मटेरियल हैण्डलिंग मशीन ऑपरेटर, सिक्यूरिटी गार्ड, ह्यूमन रिसोर्सेस और ड्राइवर के 118 से अधिक पदों पर 10वीं, 12वीं, आई.टी.आई. एम.बी.ए. (एच.आर). बी.ई, डिप्लोमा, आई.टी. आई. (इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रानिक्स), डी.सी.ए., पी.जी.डी.सी.ए., टैली और एल. एम. व्ही. लाइसेंसधारी अनुभवी योग्य आवेदकों की भर्ती 10 हजार से 15 हजार रूपये तक प्रतिमाह की दर पर की जाएगी। (Raipur Employment News)

उन्होंने बताया कि प्लेसमेंट कैम्प में सम्मिलित होने योग्य और इच्छुक आवेदक अपने साथ आधार कार्ड, पेन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, बैंक डिटेल्स और स्वयं के वाहन की आर.सी. कॉपी के साथ निर्धारित तिथि और स्थल पर उपस्थित होना सुनिश्चित करेंगे समेत अधिक जानकारी के लिए आवेदक जिला रोजगार कार्यालय रायपुर में भी संपर्क कर सकते हैं। (Raipur Employment News)

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा छत्तीसगढ़ में खेलों को बढ़ावा देने के प्रयासों को एक बड़ी सफलता मिली है। मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार छत्तीसगढ़ के खेल एवं युवा कल्याण विभाग के प्रस्ताव पर भारतीय खेल प्राधिकरण द्वारा छत्तीसगढ़ में खेलो इंडिया स्कीम के तहत सात खेलो इंडिया केन्द्रों की स्थापना की मंजूरी दी गई है। ये सातों केन्द्र अलग-अलग जिलों में एक-एक खेल के लिए खोले जाएंगे। भारतीय खेल प्राधिकरण द्वारा वेटलिफ्टिंग, फुटबाल, खो-खो, कबड्डी और बैडमिंटन के लिए खेलो इंडिया केन्द्र की मंजूरी दी गई है। इन केन्द्रों की स्थापना के लिए भारतीय खेल प्राधिकरण वित्तीय सहायता भी प्रदान करेगा। छत्तीसगढ़ में अब खेलो इंडिया स्कीम के तहत कुल केंद्रों की संख्या 14 हो गई है। (Raipur Employment News)

Related Articles

Back to top button