राजस्थान मुद्दे को लेकर दिल्ली में हुई मीटिंग, नेताओं को बयानबाजी नहीं करने की नसीहत

Rajasthan Congress Meeting: दिल्ली के AICC मुख्यालय में राजस्थान के मुद्दे को लेकर चार घंटे तक बैठक चली। इसके बाद सभी नेताओं ने राजस्थान से जुड़े मामले पर फैसले हाईकमान पर छोड़ दिए हैं। हाईकमान जो फैसला करेगा, वह सबको मान्य होगा। सचिन पायलट का रोल तय करने पर भी हाईकमान फैसला करेगा। बैठक में राहुल गांधी और राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने राजस्थान के नेताओं को एकजुट होकर चुनाव लड़ने को कहा है। साथ ही ये भी कहा कि अब किसी तरह के मतभेद की बात सामने नहीं आने चाहिए।

यह भी पढ़ें:- शरद पवार ने कहा- मैं हूं पार्टी का अध्यक्ष, कांग्रेस नेता राहुल गांधी से की मुलाकात

बयानबाजी करने पर कार्रवाई करने की बात कही गई है। बैठक में नेताओं ने एकजुट होकर चुनाव लड़ने का भरोसा दिलाया।बैठक के बाद महासचिव KC वेणुगोपाल ने पायलट मुद‌्दे का समाधान निकालने और अब कोई भी मुद्दा नहीं होने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि सचिन पायलट आज की बैठक में यूनिटी को लेकर बहुत अच्छा बोले और उन्होंने विश्वास जताया कि हम दोबारा सरकार बनाएंगे। पेपरलीक और युवाओं के मुद्दे थे उस पर विधानसभा में बहुत ही मजबूत कानून लाया जा रहा है। सब मुद्दों का समाधान हो गया है। गहलोत चोट लगने के कारण आ नहीं सके, लेकिन VC से पूरे चार घंटे बैठक से जुड़े रहे। अब नेताओं के बीच कोई इश्यू नहीं है। सभी इश्यूज रिजॉल्व हो चुके हैं। (Rajasthan Congress Meeting)

इधर, बैठक के बाद सचिन पायलट के तेवर बदल गए हैं। सचिन पायलट ने बैठक के बाद मान लिया कि उनके मुद्दों को पार्टी ने सुलझा दिया है। दिल्ली में मीडिया से बातचीत में पायलट ने कहा कि मुझे खुशी है पार्टी ने मेरे उठाए गए मुद्दों को गंभीरता से लिया है और उन पर कार्रवाई करने के लिए आगे की रूपरेखा बनाई है। भाजपा राज के कार्यकाल में तमाम करप्शन हुए उस पर सरकार गंभीर है और कार्रवाई करेगी। मैं ऐसा मानता हूं कि करप्शन ऐसा मुद्दा है जो जन जन को प्रभावित करता है और इस इश्यू को कांग्रेस चुनावी मुद्दा बनाएगी और आगे लेकर जाएगी। (Rajasthan Congress Meeting)

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि विधानसभा चुनावों के लिए एक बैठक बुलाई गई थी। पिछले 25 सालों से राज्य में एक बार भाजपा और एक बार कांग्रेस का जो चलन चल रहा है इसे खत्म करने के लिए बहुत ही सार्थक व्यापक और महत्वपूर्ण चर्चा हुई है। सभी ने विश्वास व्यक्त किया है कि हम अपनी सरकार को रिपीट कर सकते हैं। पायलट ने कहा किमुझे बताते हुए खुशी है सभी लोगों ने यह कॉन्फिडेंस व्यक्त किया है कि हम अगले कुछ महीनों में करके अपनी सरकार को रिपीट कर सकते हैं और हमें लगता है कि राजस्थान में जो मुद्दे हैं उन पर हमारी सरकार ने भी काम किया है। (Rajasthan Congress Meeting)

Related Articles

Back to top button