Flying Kiss in Parliament: राहुल गांधी ने संसद में दिया फ्लाइंग किस, महिला सांसदों ने स्पीकर से किया शिकायत

Flying Kiss in Parliament : संसद सदस्यता बहाल होने के बाद लोकसभा में आज राहुल गांधी ने पहली बार बोला. हालांकि इस बीच वह विवादों में फंसते हुए नजर आ रहे हैं. आज अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान संसद में उन्होंने फ्लाइंग किया दिया. राहुल गांधी के इस रिएक्शन का विरोध जताते हुए 22 बीजेपी महिला सांसदों की तरफ से लोकसभा अध्यक्ष से शिकायत दर्ज कराई गई है.

वहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इसे अभद्रता बताया. बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को सांसद के तौर पर बहाल होने के बाद पहली बार संसद में भाषण दिया. (Flying Kiss in Parliament)

राहुल गांधी जब अपना भाषण खत्म करने के बाद संसद से बाहर निकल रहे थे तो एक ऐसा वाक्या हुआ, जिसपर महिला सांसदों ने आपत्ति जताई है. उस वक्त केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ भाषण दे रही थीं. हालांकि राहुल गांधी के रिएक्शन का वो क्षण कैमरे में कैद नहीं हो पाया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस पल के गवाह रहे लोगों के मुताबिक जब राहुल गांधी अपने अविश्वास प्रस्ताव भाषण के बाद लोकसभा सदन से बाहर निकल रहे थे तो उनकी कुछ फाइलें गिर गई थीं. जैसे ही वो उन्हें उठाने के लिए झुके तो कुछ बीजेपी सांसद उनपर हंसने लगे. (Flying Kiss in Parliament)

यह भी पढ़े :- No Confidence Motion Debate Live : कांग्रेस ने पूछा- PM मणिपुर पर मौन क्यों? BJP बोली- राहुल कभी सावरकर नहीं हो सकते

इसपर राहुल गांधी ने बीजेपी सांसदों की तरफ फ्लाइंग किस दिया और हंसते हुए बाहर चले गए. वहीं राहुल गांधी के इस रिएक्शन पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने निशाना साधते हुए कहा कि सिर्फ एक महिला विरोधी व्यक्ति ही संसद में महिला सांसदों को फ्लाइंग किस दे सकता है. ऐसा उदाहरण पहले कभी नहीं देखा गया. इससे पता चलता है कि वह महिलाओं को लेकर क्या सोचते हैं. यह अभद्र है. अविश्वास प्रस्ताव पर भाषण के दौरान राहुल गांधी ने सरकार पर तीखे हमले बोले. हालांकि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कड़ा प्रहार किया.

Related Articles

Back to top button