राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण अस्वीकार करना कांग्रेस के हिन्दू धर्म विरोध को दर्शाता : भाजपा

Congress On Ram Mandir : भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन और रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में शामिल नहीं होने को लेकर कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कांग्रेस पर सनातन विरोधी होने का आरोप लगाया और कहा कि ‘ये नेहरू की कांग्रेस है, महात्मा गांधी की नहीं.’

सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, ‘कांग्रेस सनातन विरोधी है. अब मंदिर का बहिष्कार कर रही है. कांग्रेस पार्टी के साथ पता नहीं कौन सी समस्या है… जब भारत का इतिहास करवट ले रहा होता है तब तब वो बहिष्कार करते हैं. जीएसटी लागू हुआ तब उसका बहिष्कार किया, जी-20 भारत में हुआ तो राष्ट्रपति के भोज का बहिष्कार किया. राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार किया. प्रणब मुखर्जी के भारत रत्न कार्यक्रम का बहिष्कार किया. आज जब रामलला विराजमान की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है… 500 साल के संघर्ष के बाद आज जब ये अवसर आने जा रहा है तब कांग्रेस इसका भी बहिष्कार कर रही है. (Congress On Ram Mandir)

यह भी पढ़े :- राजधानी में हवाई फायरिंग करना पड़ा भारी, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार…

बीजेपी प्रवक्ता ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए आरोप लगाया, ‘जब सोमनाथ मंदिर का पुनर्निर्माण हुआ था, तब नेहरू केवल शामिल ही नहीं हुए, बल्कि जो पत्र लिखा गया वो जगज़ाहिर है. इंदिराजी के जमाने पर गौ सेवकों पर गोलियां चलीं. सोनिया के समय राम काल्पनिक बता दिए गए.’

बता दें कि कांग्रेस ने बुधवार को ऐलान किया कि राम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के न्योते को मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी ने ‘सम्मानपूर्वक अस्वीकार’ कर दिया है. इसके साथ ही पार्टी ने आरोप लगाया कि बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने ‘चुनावी लाभ’ के लिए इसे ‘राजनीतिक परियोजना’ बना दिया है.

कांग्रेस के आरोप पर पलटवार करते हुए बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, ‘किसी को कोई कार्य नहीं करना हो तो वो बहाना ढूंढता है. उसी तरह कांग्रेस ने प्राण प्रतिष्ठा को लेकर ये बहाना बनाया है कि ये कार्यक्रम बीजेपी और आरएसएस का है. दरअसल ये कार्यक्रम राम मंदिर की समिति के द्वारा किया जा रहा है. (Congress On Ram Mandir)

Related Articles

Back to top button