Andhra Train Accident: ओवरशूटिंग की वजह से हुआ ट्रेन हादसा? बढ़कर 9 हुई मृतकों की संख्या, 32 घायल

Andhra Train Accident: आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में हावड़ा-चेन्नई लाइन पर रविवार शाम दो यात्री ट्रेन की टक्कर में कम से कम 9 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि करीब 32लोग घायल हो गए. पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. पूर्वी तटीय रेलवे क्षेत्र के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कांतकपल्ले में एक यात्री ट्रेन ने दूसरी यात्री ट्रेन को पीछे से टक्कर मार दी, जिससे उसके तीन डिब्बे पटरी से उतर गए. इस बीच, रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इस दुर्घटना में करीब 18-20 लोग घायल हुए हैं.

यह भी पढ़े :- Horoscope 31 October 2023 : मंगलवार को कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहती है आपकी राशि, जानें सभी राशियों का भविष्यफल

उन्होंने कहा कि घायलों को विशाखापत्तनम और विजयनगरम के अस्पतालों में स्थानांतरित किया जा रहा है. मंडल रेल प्रबंधक सौरभ प्रसाद घटनास्थल पर पहुंचे और बचाव कार्य जोरों पर है. दुर्घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्‍णव से बात की है.

​कैसे हुआ हादसा​

दो ट्रेनों के बीच हुई यह भिडंत विशाखापट्टनम-पलासा और विशाखापट्टनम-रायगढ़ के बीच हुई। दुर्घटना का कारण मानवीय चूक बताया गया है। रेलवे का कहना है कि यह दोनों ट्रेन एक ही ट्रैक पर चल रही थी। पलासा को पीछे से विशाखापट्टनम-रायगढ़ ट्रेन ने टक्कर मारी। सूत्रों का कहना है कि ऐसा नहीं है कि पलासा ट्रेन खड़ी थी और पीछे से रायगढ़ एक्सप्रेस ने इसमें टक्कर मार दी। नाम ना छापने की शर्त पर अधिकारी ने बताया कि विशाखापट्टनम-पलासा ट्रेन बहुत ही धीमी गति से चल रही थी। इस ट्रेन को पीछे से विशाखापट्टनम-रायगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन ने जोर की टक्कर मार दी। ( Andhra Train Accident)

आंध्र ट्रेन दुर्घटना की हेल्पलाइन

विजयनगरम जिला प्रशासन ने रविवार रात आंध्र प्रदेश में हुई ट्रेन दुर्घटना के बारे में जानकारी देने के लिए हेल्पलाइन बनाई है। जिला कलेक्टर एस. नागलक्ष्मी ने कहा कि यात्रियों के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए उनके कार्यालय में एक नियंत्रण कक्ष खोला गया है। लोग नियंत्रण कक्ष से 9493589157 पर संपर्क कर सकते हैं। रेलवे ने जानकारी प्रदान करने के लिए एक हेल्पलाइन – 8978080006 भी शुरू की है। ( Andhra Train Accident)

Related Articles

Back to top button