भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा वनडे आज, क्लीन स्वीप करने के इरादे से उतरेगी भारतीय टीम

IND vs SL ODI: T-20 सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज भी जीत ली है। वहीं वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ तीसरे मैच को जीतकर क्लीन स्वीप करने के इरादे से उतरेगी। ऐसा हुआ तो भारतीय टीम चौथी बार श्रीलंका को क्लीन स्वीप करेगी। आखिरी मैच आच तिरुवनंतपुरम में दोपहर 01:30 बजे से खेला जाएगा। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा टीम में कुछ बदलाव कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:- CM भूपेश बघेल ने PM और कई मुख्यमंत्रियों को भेजी मिलेट हैंपर

वहीं श्रीलंका की टीम मैच जीतकर ICC सुपर लीग पॉइंट्स टेबल में अपनी स्थिति को मजबूत करना चाहेगी। दोनों टीमों के बीच अब तक 19 द्विपक्षीय वनडे सीरीज खेली गईं। 14 बार भारत और 2 बार श्रीलंका को जीत मिली। इनमें 3 सीरीज ड्रॉ रहीं। 14 में से 3 बार भारत ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के सभी मैच जीतते हुए क्लीन स्वीप किया। आज जीतने पर भारत चौथी बार श्रीलंका के खिलाफ वनडे में क्लीन स्वीप करेगा। (IND vs SL ODI)

तिरुवनंतपुरम में खेला गया सिर्फ एक वनडे

वहीं दोनों टीमों में अब तक 164 मैच खेले गए हैं। भारत ने 95 और श्रीलंका ने 57 मैच जीते। एक मुकाबला टाई रहा और 11 बेनतीजा रहे। एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा वनडे जीत में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया की बराबरी पर है। ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 95 वनडे हराए हैं। भारत में दोनों के बीच 53 मैच हुए। 38 भारत ने और 12 श्रीलंका ने जीते। 3 मैच बेनतीजा रहे। तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में अब तक सिर्फ एक ही वनडे मैच खेला गया है। (IND vs SL ODI)

महेला जयवर्धने का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं विराट कोहली

साल 2019 में वेस्टइंडीज पहले बैटिंग करते हुए 104 पर ऑलआउट हो गई थी। भारत ने इसे 105 रन के टारगेट को एक विकेट पर ही हासिल कर लिया था। अगर पिच फिर पर शुरुआत में पेसर्स को मदद मिली तो टॉस जीतने वाली टीम चेज करना ही पसंद करेगी। दिन में तिरुवनंतपुरम का टेम्परेचर 30 डिग्री के बीच रहेगा। बारिश नहीं होगी। रात होते ही ओस गिरने के चांस है। दोपहर 1:30 बजे शुरू होने वाला मैच करीब 9 बजे तक खत्म हो जाएगा। ऐसे में बाद में बॉलिंग करने वाली टीम को बॉल ग्रिप करने में ज्यादा परेशानी नहीं होगी। भारत के विराट कोहली तीसरे वनडे में 63 रन बनाते ही सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने की लिस्ट में पांचवें नंबर पर पहुंच जाएंगे। उनसे आगे श्रीलंका के महेला जयवर्धने हैं। जयवर्धने के 448 वनडे में 12,650 रन हैं। (IND vs SL ODI)

जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग इलेवन

इधर, कोहली ने 267 वनडे में 12,588 रन बना लिए हैं। भारत के पॉसिबल प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल/सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल/वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक शामिल है। वहीं श्रीलंका के पॉसिबल प्लेइंग इलेवन में दसुन शनाका (कप्तान), अविष्का फर्नांडो/पथुम निसंका, नुवानिडु फर्नांडो, कुसल मेंडिस, चरिथ असलंका, धनंजय डी सिल्वा, वनिंदु हसरंगा, दुनिथ वेलाल्गे/महीश तीक्षणा, चमिका करुणारत्ने, कसुन रजिथा और लाहिरू कुमारा का नाम शामिल है। (IND vs SL ODI)

Related Articles

Back to top button