Trending

Chhattisgarh News : शासकीय योजना में ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी ने की लापरवाही, कलेक्टर ने किया निलंबित

Rural Agriculture Extension Officer suspended : धमतरी कलेक्टर पी.एस.एल्मा द्वारा मगरलोड, मेघा के ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी और अरौद गौठान के नोडल अधिकारी व्यासनारायण चन्द्राकर को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। साथ ही यह भी निर्देश दिया हैं कि, शासन की महत्वकांक्षी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचायें, इसमें किसी भी प्रकार की कोताही या लापरवाही न बरतें। 

यह भी पढ़ें : Numerology Series-11 : अंक ज्योतिष में जन्म तारीख का क्या हैं महत्व, जन्म तारीख 1 का जानें भविष्यफल

मिली जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ शासन की महती गोधन न्याय योजना के तहत कर्तव्य निर्वहन में लापरवाही बरतने, वरिष्ठालय से मिले निर्देशों की अवहेलना करने और कारण बताओ नोटिस का जवाब प्रस्तुत नहीं करने की वजह उक्त अधिकारी को छ.ग. सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण एवं अपील) नियम 1966 के नियम 9 के तहत निलंबित (Rural Agriculture Extension Officer suspended) किया गया है। निलंबन अवधि में चन्द्राकर का मुख्यालय अनुविभागीय अधिकारी, कृषि कार्यालय धमतरी निर्धारित किया गया है। निलंबन काल में उन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता की पात्रता होगी।

पटवारी प्रशिक्षण चयन परीक्षा 2022 परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न, 1,64,537 परीक्षार्थी शामिल हुए

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा पटवारी प्रशिक्षण चयन परीक्षा 2022 का आयोजन आज किया गया। छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल से प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य के 601 केंद्रों में परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न हुई। परीक्षा में 1,64,537 अभ्यर्थी शामिल हुए। इस परीक्षा के लिए 2,01,823 अभ्यर्थियों ने फॉर्म जमा किया था। उपस्थित अभ्यर्थियों का प्रतिशत 81.53 रहा। राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के पटवारी के 301 पदों पर भर्ती के लिए पटवारी प्रशिक्षण चयन परीक्षा 2022 का आयोजन किया गया। यह परीक्षा राज्य के 28 जिला मुख्यालयों में संपन्न हुई।

धमतरी जिले में 5249 अभ्यर्थी हुए शामिल

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल रायपुर द्वारा आज पटवारी प्रशिक्षण चयन परीक्षा 2022 आयोजित की गई। संयुक्त कलेक्टर एवं नोडल अधिकारी श्री आर.के.कृपाल से मिली जानकारी के मुताबिक सुबह 10 से दोपहर 1.15 बजे तक आयोजित इस परीक्षा में जिले के पांच हजार 249 अभ्यर्थी शामिल हुए। गौरतलब है कि पटवारी प्रशिक्षण चयन परीक्षा के लिए जिले में 19 परीक्षा केन्द्र बनाए गए थे।

Related Articles

Back to top button