Russia attacked Ukraine : यूक्रेन में फंसे छत्तीसगढ़ के 60 से ज्यादा छात्र, सरकार से मांगी मदद

Russia attacked Ukraine : गुरुवार तड़के सुबह रूस ने यूक्रेन पर हमला कर दिया है. रूस, यूक्रेन की राजधानी सहित कई शहरों में ताबड़तोड़ बमबारी (Russia attacked Ukraine) कर रहा है. ऐसी परिस्थिति में छत्तीसगढ़ के छात्रों की मुसीबतें बढ़ गई है. प्रदेश के 60 से ज्यादा छात्र यूक्रेन में एमबीबीएस करने गए हैं. इनमें से दर्जनों ने राज्य सरकार से मदद मांगी है. फिलहाल राज्य सरकार यह स्पष्ट नहीं कर पाई है कि यूक्रेन में छत्तीसगढ़ के कितने नागरिक फंसे हैं.

जानकारी जुटाने और मदद के लिए राज्य सरकार ने गणेश मिश्र को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है. इधर जिन छात्रों की अभी तक छत्तीसगढ़ वापसी नहीं हो पाई है उनके परिजनों की चिंता बढ़ गई है. परिजनों ने जल्द से जल्द छात्रों को स्वदेश लाने की गुहार राज्य सरकार और केंद्र सरकार से लगाई है.

छत्तीसगढ़ सरकार ने शुरू किया हेल्पलाइन नंबर

रूस और यूक्रेन के बीच छिड़े जंग को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार ने यूक्रेन में फंसे छात्रों और उनके परिजनों के लिए हेल्प डेस्क शुरू किया है. नोडल अधिकारी गणेश मिश्र ने बताया कि प्रदेश के तीस पालकों ने यूक्रेन में फंसे अपने बच्चों और दो छात्रों ने यूक्रेन से फोन करके जानकारी दी है. संपर्क करने वालों की लिस्टिंग की जा रही है. लिस्ट यूक्रेन में भेजकर दूतावास में रह लोगों से मदद मांगी जा रही है.

ये भी पढ़ें-Thief Arrested in kawardha : 3 करोड़ का जेवर चोरी करने वाला आदतन अपराधी गिरफ्तार

इन नंबरों पर करें संपर्क

लैड लाइन नंबर- 011-46156000
मोबाइल नंबर- 99907060999
हेल्प डेस्क- 01146156030

Related Articles

Back to top button