वर्ल्ड कप 2023 में दूसरा बड़ा उलटफेर, नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को 38 रन से हराया

SA Vs NED: वर्ल्ड कप 2023 में दूसरा बड़ा उलटफेर हुआ है। दरअसल, नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को 38 रन से हरा दिया है। इससे पहले 15 अक्टूबर को दिल्ली में अफगानिस्तान ने वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड को 69 रनों से हराया था। बता दें कि धर्मशाला के मैदान पर साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला लिया था। नीदरलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए तय 43 ओवर में 8 विकेट पर 245 रन बनाए। जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 42.5 ओवर में 207 रन पर ऑलआउट हो गई। टॉस के बाद बारिश के कारण मैच में 7 ओवर की कटौती की गई थी।

यह भी पढ़ें:- PM मोदी ने किया वैश्विक समुद्री शिखर सम्मेलन का उद्घाटन, कहा- भारत पर सबकी नजर 

बता दें कि नीदरलैंड ने वनडे क्रिकेट के इतिहास में साउथ अफ्रीका को पहली बार हराया है। दोनों टीमों के बीच अब तक 8 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें 6 साउथ अफ्रीका ने जीते हैं। जबकि एक बेनतीजा रहा।  दोनों के बीच पहला वनडे मैच 1996 में खेला गया था। ये नीदरलैंड की वर्ल्ड कप में ओवरऑल तीसरी जीत है। टीम ने 16 साल बाद वनडे वर्ल्ड कप में कोई मैच जीता है। टीम को आखिरी जीत 2007 में स्कॉटलैंड के खिलाफ मिली थी। टीम 2003 में नामीबिया को भी हरा चुकी है। नीदरलैंड की जीत के बाद वर्ल्ड कप ओपन स्थिति में है। (SA Vs NED)

ओपन स्थिति का मतलब है कि शुरुआती मैच हारने वाली टीम फिर से वापसी कर सकती है। ये नीदरलैंड की वर्ल्ड कप में पहली जीत है। मौजूदा सीजन में भी डच टीम ने पहली जीत हासिल की। अब टीम के खाते में 2 अंक हैं। दूसरी ओर इस हार से साउथ अफ्रीका को कोई नुकसान नहीं हुआ है। टीम के पास 3 मैच के बाद 4 अंक है। फिलहाल भारतीय टीम 6 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल के टॉप पर है। 246 रन का टारगेट चेज करने उतरी साउथ अफ्रीक की टीम की शुरुआत खास नहीं रही। पहले 9 ओवर में टीम ने एक विकेट पर 28 रन बनाए। धर्मशाला के मैदान पर डच टीम की ओर से कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने नाबाद 78 रनों की कप्तानी पारी खेली। जबकि रूलोफ वान डर मेर्व ने 29 रन का योगदान दिया। (SA Vs NED)

Related Articles

Back to top button