संतों के नगर आगमन पर बलौदाबाजार में खासा उत्साह

Saints Arrival in Balodabazar: बलौदाबाजार में अखिल भारतीय संत समाज छत्तीसगढ़ के तत्वाधान में 18 फरवरी महाशिवरात्रि के दिन से हिन्दू समाज को एक जुट करने, जातीय समरसता कायम करने, धर्मांतरण रोकने और गौहत्या बंद करने के उद्देश्य से हिन्दू स्वाभिमान जागरण संत पदयात्रा में सैकड़ों की संख्या में साधू संत पैदल चलकर गांव गांव तक पहुंच रहे हैं, जहां उनका भव्य स्वागत सत्कार छत्तीसगढ़िया हिन्दू समाज द्वारा किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:- पहली पारी में भारत 571 पर ऑलआउट, ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 3 रन

संत यात्रा को लेकर नगर के गायत्री मंदिर परिसर में कौशल साहू की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई, जिसमें हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ताओं के साथ समाज प्रमुख एवं प्रतिनिधि महिलायें एवं पुरूष सम्मिलित हुए | बैठक में संत समाज के स्वागत के लिए गायत्री मंदिर परिसर में 14 मार्च सायं को एकत्र होने का आग्रह किया गया है जहां संत समाज का भव्य स्वागत सत्कार कर संतों की पद यात्रा में सम्मिलित होकर नगर भ्रमण किया जाएगा यात्रा अम्बेडकर चौक, बजरंग चौक, नेहरू चौक, गांधी चौक, मानस मंदिर, सुभाष चौक से होते हुए मुख्य मार्ग से गार्डन चौक पहुंचेगी। (Saints Arrival in Balodabazar)

यह भी पढ़ें:- CM बघेल ने की राज्यपाल हरिचंदन से मुलाकात, आरक्षण समेत कई मुद्दों पर हुई चर्चा

गार्डन चौक पहुंचने पर हिन्दू समाज को पूज्य संतों द्वारा सम्बोधित किया जाएगा यात्रा में संतों के साथ सभी समाज के लोग साथ चलेंगे और रास्ते में जगह जगह संतों पर पुष्प वर्षा और आरती किया जाएगा | धर्म सभा के बाद संतों का भोजन एवं भजन बस्तियों में हिन्दू समाज के साथ होगा। रात्रि विश्राम मॉडर्न काम्प्लेक्स में करने के बाद 15 मार्च प्रातः संत यात्रा पलारी के लिए निकल जाएगी। ये जानकारी विहिप जिला अध्यक्ष अभिषेक तिवारी ने दी है। (Saints Arrival in Balodabazar)

यह भी पढ़ें:- पोस्ट ऑफिस की 5 साल वाली ये स्कीम बचाएगी ज्यादा टैक्स, मिलेगा बैंक से ज्यादा रिटर्न, आज ही करें इन्वेस्ट

Related Articles

Back to top button