एक दिवसीय प्रवास में गरियाबंद पहुंचे गुरुचरण सिंह होरा, भूतेश्वरनाथ में दुग्धाभिषेक कर की प्रदेश के सुख समृद्धि और विकास की कामना

गरियाबंद : छत्तीसगढ़ टेनिस एसोसिएशन संघ  (Chhattisgarh Tennis Association Union) के महासचिव गुरुचरण सिंह होरा गुरुचरण सिंह होरा बुधवार को एक दिवसीय प्रवास में गरियाबंद पहुंचे। गरियाबंद पहुंचने पर छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के पूर्व सचिव गुरुचरण सिंह होरा का तिरंगा चौक में विजय सिन्हा के नेतृत्व में स्थानीय मीडिया और कान्हा क्लब के सदस्यों ने आतिशबाजी और बजे गाजे के साथ जोशीला स्वागत किया।

यह भी पढ़े :- Vikram Lander Chandrayaan-3 : चांद के और करीब आएगा चंद्रयान-3, आज होगी विक्रम लैंडर की डी-ऑर्बेटिंग

इसके बाद श्री होरा ने विश्व प्रसिद्ध भूतेश्वरनाथ मंदिर दर्शन के लिए निकल गए। यहां उन्होंने भगवान भोलेनाथ की दुग्धाभिषेक के साथ पूजा अर्चना कर प्रदेश की सुख शांति और समृद्धि की कामना की। इसके बाद नगर के गुरुद्वारा में भी उन्होंने मत्था टेका और प्रदेश की खुशहाली के लिए अरदास की। इस दौरान उनके साथ प्रेस क्लब रायपुर के अध्यक्ष दामु अम्बेडारे , ग्रैंड न्यूज के संपादक संजय शुक्ला, विजय सिन्हा भी साथ मौजुद थे।

एक दिवसीय दौरे में गरियाबंद पहुंचे छत्तीसगढ़ टेनिस एसोसिएशन संघ (Chhattisgarh Tennis Association Union) के महासचिव गुरुचरण सिंह होरा ने देर शाम कोकड़ी स्थित विद्यानिधि बहु दिव्यांग स्कूल में मूकबधिर बच्चो से मिलने पहुंचे। यहां उन्होंने बच्चो से बातचीत कर उनका हालचाल पूछा और हौसला अफजाई की। वहीं बच्चो ने भी पूर्व सचिव होरा स्वागत के लिए सुंदर गीत प्रस्तुत किया। जिससे होरा सहित सभी मंत्रमुग्ध हो गए। ज्ञात हो कि मुकबधिर और दिव्यांग बच्चों के लिए यह जिले का एक मात्र स्कूल है।

इस दौरान होरा ने कहा कि ये बच्चे विशेष बच्चे है, इन्हे प्यार और दुलार की जरूरत है। इसी से ये सामान्य जीवन जीने में सक्षम हो सकते है। इस दौरान उन्होंने बच्चो के मनोरंजन के लिए क्रिकेट किट, नेट प्रदान की। इसके अलावा बच्चों के बेहतर खानपान के लिए 11 हजार रूपये की राशि भी प्रदान की। इस अवसर पर उनके साथ रायपुर प्रेस क्लब अध्यक्ष दामू अम्बेडारे, संपादक संजय शुक्ला, अमोल घरोड़ी बस्सी सिंग, कलसी हितेश व्यास, मोहम्मद ख़ान, लोकेश बिसेन, संदीप कौर गुम्बर (Chhattisgarh Tennis Association Union)

Related Articles

Back to top button