काम में लापरवाही बरतना पड़ा भारी, प्रभारी तहसीलदार समेत 2 निलंबित

Bastar Commissioner Action: बस्तर संभाग के कमिश्नर श्याम धावड़े द्वारा सुकमा कलेक्टर के अनुशंसा प्रस्ताव और कोंटा अनुविभागीय अधिकारी राजस्व के प्रस्तुत जांच प्रतिवेदन के आधार पर दोरनापाल प्रभारी तहसीलदार (सहायक अधीक्षक भू अभिलेख) अजय कुमार मेरावी पर कार्रवाई की गई है। पद का दुरूपयोग करने पर छत्तीसगढ़ सिविल सेवा के तहत अजय कुमार को निलंबित किया गया है। वहीं निलंबित प्रभारी तहसीलदार दोरनापाल (सहायक अधीक्षक भू अभिलेख) जिला सुकमा अजय कुमार मेरावी के खिलाफ विभागीय जांच भी प्रस्तावित किया गया है।

यह भी पढ़ें:- दिल्ली दौरे पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से की मुलाकात

निलंबन अवधि में प्रभारी तहसीलदार दोरनापाल (सहायक अधीक्षक भू अभिलेख) अजय कुमार मेरावी का मुख्यालय कार्यालय कलेक्टर जिला सुकमा में निर्धारित किया गया है। निलंबन अवधि में उन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी। यह आदेश तत्काल प्रभावशील होगा। इधर, दुर्ग कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी पुष्पेंद्र कुमार मीणा ने जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी द्वारा प्रस्तुत निलंबन प्रस्ताव के आधार पर निर्वाचन कार्य में घोर लापरवाही बरते जाने पर उतई शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के भृत्य नूतन कुमार यादव को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है। (Bastar Commissioner Action)

निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने पर कार्रवाई

निलंबन अवधि में नूतन कुमार को नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय विकासखंड कार्यालय शिक्षाधिकारी दुर्ग होगा। बता दें कि विधानसभा चुनाव 2023 के लिए दुर्ग जिला पंचायत कार्यालय द्वारा नूतन कुमार यादव की ड्यूटी चुनाव प्रशिक्षण कार्य के लिए 19 अक्टूबर 2023 से 20 अक्टूबर 2023 को दुर्ग BIT में लगाई गई थी, लेकिन प्रशिक्षण  के दौरान उपस्थित नहीं होने पर नूतन यादव को 21 अक्टूबर 2023 को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। इस नोटिस का जवाब एक महीने के बाद यानी 22 नवंबर 2023 को दिया गया, जिसमें स्वास्थ्य खराब होने के कारण प्रशिक्षण में अनुपस्थित होने का लेख किया गया है, लेकिन स्वास्थ्य संबंधी प्रमाण पत्र संलग्न नहीं किया गया। संबंधित कर्मचारी द्वारा प्रस्तुत जवाब संतोषजनक नहीं पाए जाने पर निलंबन की कार्रवाई की गई। (Bastar Commissioner Action)

Related Articles

Back to top button