केंद्रीय गृहमंत्री शाह ने पहली बार अजित पवार के साथ साझा किया मंच, कहा- दादा आने में बहुत देर कर दी…

Shah on Ajit Pawar: केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र के 2 दिवसीय दौरे के दौरान पुणे में सहकारी समितियों के संचालन को सरल बनाने वाले सेंट्रल रजिस्ट्रार कार्यालय के डिजिटल पोर्टल का शुभारंभ किया। इससे सहकारी समितियों के रजिस्ट्रेशन से लेकर ऑडिट और सहकारी संस्‍थाओं के प्रशिक्षण तक का काम ऑनलाइन हो जाएगा। इस पोर्टल से पूरी कार्यप्रणाली पारदर्शी होगी और सभी कार्यों में सुगमता आएगी जिससे नए आवेदनों का समयबद्ध निपटान किया जा सकेगा। साथ ही यह सहकारी समितियों के लिए एक डिजिटल इकोसिस्टम विकसित करने में मदद करेगा।

यह भी पढ़ें:- गर्मियों में खुदवाए गए 200 तालाब बारिश में लबालब, ग्राउंड वाटर हो रहा रिचार्ज

केंद्रीय सहकारिता मंत्री अमित शाह ने कार्यक्रम को संबोधित भी किया। साथ ही कहा कि बहुराज्य सहकारी समितियों की देखभाल करने वाला केंद्रीय रजिस्ट्रार ऑफिस का सिस्टम CRCS का कार्यक्रम आज से पूरी तरह से डिजिटल हो रहा है। अब किसी भी बहुराज्य सहकारी समिती को अपनी ब्रांच बढ़ानी हो, दूसरे राज्य में जाना हो आदि काम करने के लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं होगी। इस कार्यक्रम में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पहली बार महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार के साथ मंच साझा किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अजीत (पवार) दादा उपमुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार आए हैं और मैं उनके साथ मंच पर पहली बार कार्यक्रम कर रहा हूं। मैं उनसे कहना चाहूंगा, दादा आप बहुत समय बाद आप सही जगह बैठे हैं। यह जगह सही थी, लेकिन आपने बहुत देर कर दी। (Shah on Ajit Pawar)

दरअसल, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 5 अगस्त को पुणे पहुंचे थे, जहां महाराष्ट्र के CM एकनाथ शिंदे और डिप्टी CM अजित पवार ने उनका स्वागत किया। बता दें कि 2 जुलाई को अजित पवार ने 8 विधायकों समेत महाराष्ट्र की शिंदे सरकार में उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। शपथ के तुरंत बाद ट्विटर प्रोफाइल बदला और लिखा- डिप्टी सीएम ऑफ महाराष्ट्र। अजित 8 विधायकों छगन भुजबल, धनंजय मुंडे, अनिल पाटिल, दिलीप वलसे पाटिल, धर्मराव अत्राम, संजय बनसोड़े, अदिति तटकरे और हसन मुश्रीफ के साथ 2 जुलाई को दोपहर करीब 2 बजे राजभवन पहुंचे। 3 बजते-बजते CM शिंदे और डिप्टी CM देवेंद्र फडणवीस की मौजूदगी में सभी को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई। उन्होंने NCP के चुनाव चिन्ह पर भी दावा ठोक दिया है। (Shah on Ajit Pawar)

Related Articles

Back to top button