Shah Statement Regarding Chhattisgarh: गृहमंत्री शाह ने दिया बड़ा बयान, कहा- छत्तीसगढ़ में बदल दो सरकार, चुटकियों में…

Shah Statement Regarding Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में मोदी@20 पुस्तक पर सेमिनार का आयोजन किया गया, जिसमें केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी शामिल हुए। इस दौरान सेमिनार को संबोधित करते हुए उन्होंने छत्तीसगढ़ की जनता से एक वादा किया। उन्होंने मंच से भरी सभा में लोगों से कहा कि छत्तीसगढ़ में सरकार बदल दो, चुटकियों में नक्सलवाद खत्म हो जाएगा। बता दें कि शहर के साइंस कॉलेज स्थित दीनदयाल ऑडिटोरियम में समाज के अलग-अलग प्रबुद्धजनों को बुलाकर मोदी@20 किताब पर परिचर्चा का आयोजन किया गया था।

यह भी पढ़ें:- Union Home Minister Shah: केंद्रीय गृहमंत्री शाह ने कहा- छत्तीसगढ़ में वामपंथ उग्रवाद का करेंगे सफाया, राज्य सरकार के साथ मिलकर करेंगे काम

कार्यक्रम में मंच से शाह ने मोदी सरकार की उपलब्धियां और उनके कामकाज गिनवाए। साथ ही कहा कि देश में वामपंथ उग्रवाद चरम पर रहा है। मैं छत्तीसगढ़ में हूं आपको बता दूं कि जब से देश में मोदी सरकार आई, वामपंथ उग्रवाद की संख्याओं की घटनाओं में लगातार कमी आई, यह काफी कम हुआ है, मैं आपको कहना चाहता हूं कि आप छत्तीसगढ़ में सरकार बदल दो, नक्सलवाद चुटकियों में खत्म हो जाएगा। कार्यक्रम में अमित शाह की घोषणा सुनते ही हॉल तालियों से गूंज उठा। (Shah Statement Regarding Chhattisgarh)

मनमोहन के कार्यकाल में सोनिया चलाती थी सरकार: शाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अपने मंच के संबोधन में कहा कि साल 2000 तक देश में मनमोहन सिंह की सरकार थी। मगर इसे चलाती सोनिया गांधी थीं, देश में परिवारवाद हावी था, पिता के बाद बेटा आता था, चाहे बेटा कैसा भी हो उस जगह पर तो दामाद भी लाइन लगाए हुए थे।उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी एक ऐसा दल था, जिसने परिवारवाद को महत्व बिल्कुल नहीं दिया। जब लोग निराश हो चुके थे कि देश में यह कैसी व्यवस्था है, इससे देश किस तरह आगे बढ़ पाएगा, तब भारतीय जनता पार्टी ने नरेंद्र मोदी को अपना प्रधानमंत्री प्रत्याशी घोषित किया, जब सरकार बनी तो नरेंद्र मोदी ने पॉलिटिक्स फॉर परफॉर्मेंस पर जोर दिया। विकास के परफॉर्मेंस पर जोर दिया और इससे देश आगे बढ़ा। (Shah Statement Regarding Chhattisgarh)

मोदी ने गरीबों के हालात बदले: शाह

उन्होंने यह भी कहा कि देश में इससे पहले बहुत सी सरकारें रहीं, बहुत से लोगों ने गरीबी हटाओ का नारा दिया। गरीबों के घर जाकर खाना भी खाया, मगर गरीबी नहीं हटी, एक चाय वाले के घर में जन्मे नरेंद्र मोदी ने गरीबों का दुख देख रखा था। उन्होंने इसे अनुभव किया था, इस वजह से उन्होंने देश के गरीबों के भले के लिए कार्य किए। चाहे घरों में गैस चूल्हे की सुविधा देनी हो, स्वास्थ्य सुविधाएं हो इन सभी पर नरेंद्र मोदी ने काम किया और आज गरीबों के हालात बदले हैं। (Shah Statement Regarding Chhattisgarh)

शाह ने मोदी के निजी जीवन पर भी दी जानकारी 

गृहमंत्री ने खुलासा करते हुए मोदी के निजी जीवन पर भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आप सभी मंचों पर नरेंद्र मोदी का जीवन देखते हैं, असल में वह बेहद सादगी से जीते हैं। आप कभी उनके घर खाने पर बिना बताए चले जाइए, मोदी आपको खिचड़ी खाते और छाछ पीते दिखेंगे। आलू की सब्जी भी उनकी थाली में बहुत मुश्किल से नजर आती है। मोदी 18 घंटे काम करते हैं, रात में अगर 12:00 बजे मेरे पास किसी का फोन आता है तो मैं समझ जाता हूं नरेंद्र मोदी जी का ही होगा। (Shah Statement Regarding Chhattisgarh)

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के पचास साल के सार्वजनिक जीवन को एक किताब में बांध पाना आसान नहीं है। एक कार्यकर्ता के नाते इस किताब में मैंने भी एक आर्टिकल लिखा है. देश के लाखों युवा यदि इस किताब के रास्ते पर चलते हैं, तो देश का भला हो जाएगा। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मोदी जी को हर व्यक्ति ने अपने-अपने नजरिए से देखा है। किसी को गरीबों का कल्याण करने वाला समाज सेवक दिखाई पड़ता है तो किसी को देश की सुरक्षा को सुनिश्चित करने वाल दृढ़ इच्छाशक्ति वाला एक मजबूत नेतृत्व दिखाई पड़ता है। भारतीय जनता पार्टी की तरफ से आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में प्रदेश प्रभारी डी.पुरंदेश्वरी, पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, सांसद सुनील सोनी विधायक बृजमोहन अग्रवाल, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साहू समेत प्रदेश के तमाम बड़े नेता मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button