आग की चपेट में आने से 45 लोगों की मौत, अलग-अलग हादसे में गई जान

Fire in China Mongolia: चीन के जियांग्शी प्रांत में कड़ाके की ठंड के बीच आग लगने की घटना सामने आई है। दरअसल, एक शॉपिंग कॉम्पलेक्स में आग लग गई, जिसमें 39 लोगों की मौत हो गई है। सरकार की तरफ से जारी बयान के मुताबिक घटना जियांग्शी प्रांत के युशुई मार्केट में हुई। घटना के वक्त वहां काफी लोग मौजूद थे। इनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे। यह शॉपिंग कॉम्पलेक्स एक बेसमेंट में है। आग लगने की वजह का पता नहीं लग सका है, लेकिन कहा जा रहा है कि आग एक जंक फूड के स्टॉल से शुरू हुई। कई लोगों को वहां से निकाल लिया गया है। साथ ही आग पर काबू पा लिया गया है।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ के 7 जिलों से गुजरेगी राहुल गांधी की न्याय यात्रा, प्रदेश संयोजक और पर्यवेक्षक नियुक्त

जानकारी के मुताबिक जियांग्शी प्रांत में 39 लोगों की मौत के बाद प्रेसिडेंट शी जिनपिंग ने जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने अफसरों से पूछा है कि इस तरह की घटनाएं बार-बार क्यों हो रही हैं और इन पर रोक लगाने के लिए किस तरह के इंतजाम किए गए हैं।चीन के सरकारी अखबार के मुताबिक आग बुझाने के लिए 120 फायर फाइटर्स की टीम भेजी गई थी। इसके अलावा पुलिस और लोकल गवर्नमेंट के अफसर भी मौके पर मौजूद थे। पुलिस ने कहा है कि बिल्डिंग में कुछ कंस्ट्रक्शन वर्क चल रहा था। इसलिए कई मजदूर भी आग की चपेट में आ गए। इसी बिल्डिंग में एक होटल और जिम भी है। (Fire in China Mongolia)

इधर, मंगोलिया की राजधानी उलान-बातर में गैस से भरे एक ट्रक में ब्लास्ट हो गया। जानकारी के मुताबिक इस हादसे में 6 लोगों की जान चली गई और 14 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। ट्रक में 60 टन लिक्विफाइड नेचुरल गैस यानी LNG थी, जिसके ब्लास्ट होने के बाद पूरी सड़क पर आग फैल गई। आग की चपेट में आने से आस-पास खड़ी गाड़ियां जलकर खाक हो गई और पास की स्कूल बिलडिंग को भी नुकसान हुआ है। बता दें कि दुनियाभर में आग लगने की घटनाएं आए दिन सामने आती रहती है। इसके साथ ही कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ती है। (Fire in China Mongolia)

Related Articles

Back to top button