कांग्रेस को झटका : 6 बागी विधायकों ने छोड़ी पार्टी, BJP में हुए शामिल, 3 निर्दलीय विधायक भी जुड़े

Congress MLA Join BJP : कांग्रेस के छह बागी विधायक और तीन निर्दलीय विधायक भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए है। हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस विधायक सुधीर शर्मा, रवि ठाकुर,राजेंद्र सिंह राणा, चैतन्य शर्मा, देवेंदर भुट्टो और इंदर दत्त लखनपाल ने भाजपा का दामन थामा है।

यह भी पढ़े :- Onion Export Ban: प्याज निर्यात पर फिर लगा प्रतिबंध, सरकार ने रोक अनिश्चितकाल के लिए बढ़ाई

इनके साथ ही निर्दलीय विधायक केएल ठाकुर, होशियार सिंह और आशीष शर्मा ने भी भाजपा की सदस्यता ली है। इन विधायकों के बीजेपी में शामिल होने के बाद हिमाचल प्रदेश में कुल 68 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस के पास अब घटकर 34 सीटें हो चुकी है। वहीं बीजेपी की संख्या नहीं बढ़ेगी क्योंकि 6 बागी विधायकों को स्पीकर ने निलंबित कर दिया था और 3 निर्दलीय विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है।

दरअसल हिमाचल प्रदेश के स्पीकर कुलदीप सिंह पठानिया ने राज्यसभा चुनाव में बगावत करने वाले इन 6 बागी विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया था। उन्होंने कहा था कि दल-बदल कानून के तहत 6 माननीय विधायकों के खिलाफ शिकायत विधायक और मंत्री हर्ष वर्धन के माध्यम से हमारे सचिवालय को मिली, जिसके बाद उन्होंने दोनों पक्षों को सुना और अपना फैसला सुनाया। निलंबित किए गए विधायकों ने व्हिप का उल्लंघन किया था। (Congress MLA Join BJP)

फिलहाल हिमाचल में कांग्रेस के 34 विधायक हैं वहीं बीजेपी के 25 विधायक हैं. शनिवार को 9 विधायकों की बीजेपी में ज्वाइनिंग हो रही है और उन सभी सीटों पर उपचुनाव होंगे. यदि ये सभी 9 जीत जाते हैं तो उस स्थिति में बीजेपी के 34 विधायक हो जायेंगे.यानि कांग्रेस और बीजेपी बराबरी की स्थिति में आ जाएंगे. (Congress MLA Join BJP)

Related Articles

Back to top button