Haryana Violence : नूंह में दंगाइयों को देखते ही गोली मारने का आदेश, गुरुग्राम में भी हिंसा

Haryana Violence : हरियाणा के नूंह में सोमवार को विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) की शोभायात्रा पर हमले के बाद सांप्रदायिक हिंसा भड़की थी। नूंह के अलावा गुरुग्राम के सोहना में भी जमकर हिंसा हुई थी। मंगलवार को भी कुछ जगह हिंसा की घटनाएं हुईं। गुरुग्राम के बादशाहपुर में कुछ लोगों ने बाजार बंद कराए और फिर एक दुकान को आग के हवाले कर दिया।

यह भी पढ़ें : WFI Elections 2023: भारतीय कुश्ती संघ को 12 साल बाद मिलेगा नया अध्यक्ष, जाने कौन है खिलाड़ी जिसने किया नामांकन

उपद्रवियों को भगाने के लिए एसीपी मनोज कुमार ने पिस्टल निकाली। इस दौरान उपद्रवी पुलिस से हाथापाई पर उतारू हो गए। यहां 2 दंगाइयों को गिरफ्तार किया गया। वहीं, पलवल की परशुराम कॉलोनी में उपद्रवियों ने कुछ झुग्गियों में आग लगा दी। इससे 20 झुग्गियां जलकर राख हो गईं। पलवल में एक कबाड़ की दुकान को भी फूंक दिया गया। किठवाड़ी चौक और भाटिया कॉलोनी में कुछ घरों पर पथराव की घटना हुई।

इस बीच, नूंह में कर्फ्यू लगाकर रखा गया है। यहां दंगाइयों ()Haryana Violence ) को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए गए हैं। नूंह में हिंसा की वजह से होमगार्ड के 2 जवानों समेत 5 लोगों की मौत हुई थी। दंगाइयों ने 10 पुलिसवालों समेत 60 लोगों को घायल भी किया था। दंगों के मामलों में अब तक 44 केस दर्ज किए गए हैं और 70 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया गया है। नूंह और सोहना में स्कूल-कॉलेज बंद हैं। नूंह के अलावा फरीदाबाद में भी मोबाइल इंटरनेट बंद किया गया है। हरियाणा के 8 जिलों में धारा 144 लगानी पड़ी है।

गुरुग्राम के बादशाहपुर में RAF ने किया फ्लैग मार्च

हरियाणा के गुरुग्राम में सुरक्षा के मद्देनजर रैपिड एक्शन फोर्स की तैनाती की गई है. गुरुग्राम के बादशाहपुर में RAF ने फ्लैग मार्च भी किया जहां RAF की एक कंपनी तैनात की गई है. वहीं सोहना में भी RAF की दो कंपनियों को तैनात किया गया है.

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर और गृहमंत्री अनिल विज ने नूंह समेत अन्य जगह दंगों (Haryana Violence ) के पीछे बड़ी साजिश का शक जताया है। खट्टर और विज ने मंगलवार को कहा था कि दंगा करने वालों को किसी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। वहीं, राजस्थान के भरतपुर में चौकसी बरती जा रही है। भरतपुर की चार तहसीलों में इंटरनेट बंद किया गया है। हरियाणा से लगते यूपी के मेरठ, मुजफ्फरनगर, अलीगढ़ और मथुरा में भी सतर्कता बढ़ाई गई है।

Related Articles

Back to top button