Sikkim Flash Floods: तीस्ता नदी में बहे सेना के हथियार और विस्फोटक, लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी

Sikkim Flash Floods : सिक्किम में अचानक आई बाढ़ में हथियारों और विस्फोटकों सहित बड़ी मात्रा में सैन्य उपकरण भी तीस्ता नदी में बह गए। रक्षा अधिकारियों ने इसकी पुष्टि करते हुए लोगों से सतर्क रहने का आग्रह किया है। सेना ने लोगों से अपील की है कि पानी में तैरती किसी भी अपरिचित वस्तु, बक्से, पैकेज, आग्नेयास्त्र या किसी भी संदिग्ध वस्तु को छूने से बचें और इसकी सूचना तुरंत निकटतम पुलिस स्टेशन को दें।

यह भी पढ़ें:- CM भूपेश बघेल की अध्यक्षता में कैबिनेट की आखिरी बैठक !, इन प्रस्तावों पर लगी मुहर

रक्षा पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र रावत ने शुक्रवार को बताया, “सिक्किम में भीषण बाढ़ के कारण सेना के फायरआर्म्स और विस्फोटकों सहित कुछ सैन्य उपकरण भी तीस्ता नदी में बह गए। जलपाईगुड़ी जिला के अधिकारियों ने लोगों के लिए एक तत्काल सूचना पहले ही जारी की है।” उन्होंने यह भी कहा कि सेना ने नदी के निचले हिस्से में निगरानी टीमें स्थापित की हैं। (Sikkim Flash Floods)

भारतीय सेना ने एक बयान में कहा, “हम जनता से सतर्क रहने और पानी में तैरती किसी भी अपरिचित वस्तु, बक्से, पैकेज, आग्नेयास्त्र या किसी भी संदिग्ध वस्तु की सूचना तुरंत निकटतम पुलिस स्टेशन को देने का आग्रह करते हैं। कृपया इन वस्तुओं को किसी भी तरीके से संभालने से बचें, क्योंकि वे खतरनाक विस्फोट का संभावित खतरा पैदा करते हैं।”

लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र रावत ने बताया कि तलाशी अभियान तीस्ता बैराज के निचले इलाकों में केंद्रित है। सिंगताम के पास बुरडांग में घटना स्थल पर सेना के वाहनों को खोदकर निकाला जा रहा है और भंडार बरामद किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि खोज अभियान में सहायता के लिए तिरंगा माउंटेन रेस्क्यू की टीमों, ट्रैकर कुत्तों और विशेष राडार के रूप में अतिरिक्त संसाधन लाए गए हैं। (Sikkim Flash Floods)

Related Articles

Back to top button