सतनामी समाज के धर्मगुरु बालदास पहुंचे बसना, लोगों ने किया जोरदार स्वागत

Guru Baldas in Basna: सतनामी समाज के धर्मगुरु बालदास बसना पहुंचे, जहां भाजपा प्रत्याशी संपत अग्रवाल समेत सतनामी समाज के प्रमुख ने जोरदार स्वागत किया। बाल दास दोपहर 3 बजे रायपुर से सतनामी समाज द्वारा आयोजित आमसभा में शामिल होने पहुंचे, जहां पर समाज प्रमुख और पदाधिकारी ने भाजपा प्रवेश कर 5 हजार लोगों की सूची गुरु बालदास को सौंपी। इस दौरान धर्मगुरु बालदास ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता के कारण आज पूरा देश गौरवान्वित महसूस करता है।

यह भी पढ़ें:- चंगोरी में विश्व हिंदू परिषद ने की संगठन विस्तार पर चर्चा, पढ़ें पूरी खबर

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने भारत का मान पूरे देश में बढ़ाया है। केंद्र की नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमारे मान बिंदु के केंद्र प्रभु श्रीराम जी के भव्य मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त हुआ और छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी ने अपने कार्यकाल में विश्व का सबसे बड़ा जैतखाम गिरौदपुरी में बनवाया। उन्होंने भूपेश बघेल को चुनौती देते हुए कहा कि अगर उन्होंने एक ईंट भी रखी हो तो जनता को बता दे। आज हमने ने इस बात को महसूस किया है कि समाज के साथ छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार अन्याय कर रही है। हमने पिछले चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनाने में भूमिका निभाई, जिसके फलस्वरूप कांग्रेस को ऐतिहासिक जीत मिली। (Guru Baldas in Basna)

 

बालदास ने कहा कि कांग्रेस अपनी जीत हजम नहीं कर पाई और सत्ता के अहंकार में डूब गई। छत्तीसगढ़ गुरु बाबा घासीदास की धरती है, जहां किसी भी अहंकार को कोई जगह नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा छत्तीसगढ़ को गुरु घासीदास की धरती के रूप में संबोधित करने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए गुरु बालदास ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने अजा समुदाय का हर कदम पर अपमान किया है। धर्मस्थलों के विकास और निर्माण के नाम पर एक रुपया खर्च नहीं किया। एक ईंट तक नहीं रखी गई, जो काम स्वीकृत हुए थे, उनका कोई अता-पता तक नहीं है। (Guru Baldas in Basna)

बालदास साहेब ने कहा कि समाज के लोगों के प्रति अशिष्ट भाषा और अपशब्दों का प्रयोग किया गया। गुरु बालदास ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक ओर चहुंओर विकास के द्वार खुल रहे हैं। दूसरी ओर विश्व में भारत का मान-सम्मान बढ़ रहा है। इसीलिए आज भाजपा के प्रति जन-विश्वास बढ़ा है और समाज के सभी वर्गों के सम्मानित जन लगातार भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर रहे हैं, ताकि देश आगे बढ़े, देश का मान-सम्मान बढ़े और गांव, गरीब और किसान तरक्की करें। उन्होंने आगे कहा कि भाजपा की पूर्ण बहुमत हासिल कर छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार बनाने के लिए सभी को मिलकर बसना विधानसभा क्षेत्र के लोकप्रिय भाजपा प्रत्याशी सम्पत अग्रवाल को वोट करें। (Guru Baldas in Basna)

5 हजार समर्थक हुए BJP में शामिल

उन्होंने अपील करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनाकर खुशहाली लाने के लिए सभी 90 विधानसभा के भाजपा प्रत्याशियों को वोट करें। इससे पहले भाजपा प्रत्याशी सम्पत अग्रवाल ने कहा कि संत गुरु बालदास साहेब छत्तीसगढ़ में किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। उन्होंने कई सालों तक कांग्रेस की सेवा की, लेकिन कांग्रेस में गुरु के नाते जो सम्मान उन्हें मिलना था, वह उन्हें नहीं मिला। गुरु बालदास ने तय किया कि जिस पार्टी में सम्मान और प्रतिष्ठा नहीं है, उसमें उन्हें नहीं रहना और अब भाजपा में शामिल हो गए। उन्होंने अपने 5 हजार समर्थकों को भी लिखित पुस्तिका के साथ भाजपा की सदस्यता ग्रहण कराई है।

कार्यक्रम में ये रहे उपस्थित

कार्यक्रम में संत गुरु शनिदास खुंटे, संत लाभोदास, संत रीतू दास,संत रोहित दास,अजय कुर्रे, भाजपा जिलाध्यक्ष रुपकुमारी चौधरी, पूर्व प्रदेश मंत्री शंकर अग्रवाल, विधानसभा संयोजक डॉ.एनके अग्रवाल, जिला उपाध्यक्ष रमेश अग्रवाल, जिला उपाध्यक्ष जितेन्द्र त्रिपाठी, विधानसभा प्रभारी अमरजीत सिंह छाबड़ा, अजजा मोर्चा जिलाध्यक्ष अखिलेश भोई, नपं अध्यक्ष गजेन्द्र साहू, मण्डल पिथौरा अध्यक्ष नरेश सिंघल, मण्डल पिरदा अध्यक्ष हरप्रसाद पटेल, मण्डल सांकरा अध्यक्ष कृष्ण कुमार साहू, मण्डल बसना अध्यक्ष अनिल अग्रवाल, मण्डल गढफुलझर अध्यक्ष माधव साव, पूर्व जिला उपाध्यक्ष सुवर्धन प्रधान, मण्डल बसना महामंत्री अभिमन्यु जायसवाल, जन्मजय साव,अभय धृतलहरे और जनपद पंचायत सरायपाली अध्यक्ष कुमारी भास्कर मौजूद रहीं।

Related Articles

Back to top button