झेलम नदी में पलटी नाव, 2 बच्चों के साथ 6 लोगों की हुई मौत

Srinagar Boat Accident: कश्मीर के श्रीनगर में बड़ा हादसा हुआ है। दरअसल, झेलम नदी में नाव पलटने से 2 बच्चों समेत 6 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 6 लोगों को रेस्क्यू किया गया है। जबकि 3 लोग अब भी लापता हैं। श्रीनगर के कलेक्टर ने बताया कि इस नाव पर 15 लोग सवार थे। इनमें 7 स्कूली बच्चे और 8 लोग शामिल थे। लापता लोगों की तलाश में दिनभर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। IGP कश्मीर वीके बिदरी ने कहा कि पानी का बहाव बहुत तेज है। अगर लापता लोगों को पता नहीं लगा पाए तो वे काफी दूर तक बह जाएंगे। उनके जल्द से जल्द रेस्क्यू का प्रयास जारी है।

यह भी पढ़ें:- यात्रीगण कृपया ध्यान दें: रेलवे ने छत्तीसगढ़ में 19 पैसेंजर ट्रेनों को किया रद्द, देखें पूरी लिस्ट

कलेक्टर ने बताया कि हादसा 16 अप्रैल को सुबह 7:45 बजे से 8 बजे के बीच हुआ था। बारिश की वजह से नदी का जलस्तर बढ़ गया था, जिसे लेकर जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी किया था। हालांकि रात को बारिश रुकने के बाद जलस्तर कुछ कम हुआ था। SDRF, पुलिस और सेना सुबह से ही रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही हैं। फिलहाल लापता लोगों की तलाश की जा रही है। मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक नाव आधे रास्ते गई और रस्सी टूट गई। इसके बाद नाव एक एंगल से टकरा गई। इससे नाव मं बैठे 15 से 20 लोग डूब गए। वहीं एक लड़की और 2 लड़कों को बचाया गया। (Srinagar Boat Accident)

गुजरात के वडोदरा में हुआ था हादसा

इससे पहले गुजरात के वडोदरा में नाव पलटने से 14 लोगों की मौत हो गई थी। दरअसल, जनवरी 2024 में गुजरात के वडोदरा में हरणी लेक में एक नाव पलट गई थी। इस हादसे में 12 बच्चों और 2 टीचर की मौत हो गई। नाव में सवार बाकी 11 बच्चे और 2 टीचर को बचा लिया गया। हादसे का शिकार हुए सभी बच्चे वडोदरा के न्यू सनराइज स्कूल के हैं। बच्चे सेल्फी लेने के लिए नाव में एक तरफ आ गए थे, जिसकी वजह से नाव पलट गई। इनमें से किसी भी बच्चे या टीचर ने लाइफ जैकेट नहीं पहनी थी। इसी वजह से जब नाव पलटी तो सभी पानी में डूबने लगे। वहीं कई बच्चों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। जबकि कुछ बच्चों और शिक्षकों की इलाज के दौरान मौत हो गई। (Srinagar Boat Accident)

Related Articles

Back to top button