यात्रीगण कृपया ध्यान दें: रेलवे ने छत्तीसगढ़ में 19 पैसेंजर ट्रेनों को किया रद्द, देखें पूरी लिस्ट

Train Cancel in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में रेल यात्रियों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है। दरअसल, रेलवे ने 19 मेमू पैसेंजर ट्रेनों को रद्द कर दिया है। इससे करीब 57 हजार यात्रियों को अपनी यात्रा रद्द करनी पड़ेगी या फिर सड़क मार्ग से आना-जाना करना पड़ेगा। अचानक पैसेंजर ट्रेनों के रद्द होने से लोकल सफर करने वाले यात्रियों की परेशानी बढ़ेगी। रेलवे के मुताबिक नागपुर रेल मंडल के अंतर्गत आने वाले राजनांदगांव से कलमना के बीच तीसरी लाइन को सालेकसा रेलवे स्टेशन से जोड़ने का काम किया जाएगा। रेलवे यह काम 27 से 30 अप्रैल तक करने का फैसला लिया है।

यह भी पढ़ें:- Kanker Encounter: छत्तीसगढ़ में लाल आतंक पर बड़ा प्रहार, एनकाउंटर में 29 नक्सली ढेर, इनामी कमांडर भी मारा गया…

यह ट्रेनें रहेगी रद्द

दुर्ग-गोंदिया मेमू पैसेंजर स्पेशल, गोंदिया-इतवारी मेमू पैसेंजर स्पेशल, डोंगरगढ़-गोंदिया मेमू पैसेंजर स्पेशल, गोंदिया-इतवारी मेमू पैसेंजर स्पेशल, गोंदिया-इतवारी मेमू पैसेंजर स्पेशल, इतवारी-गोंदिया मेमू पैसेंजर स्पेशल, इतवारी- रामटेक मेमू पैसेंजर स्पेशल, रामटेक- इतवारी मेमू पैसेंजर स्पेशल, इतवारी-रामटेक मेमू पैसेंजर स्पेशल, रामटेक-इतवारी मेमू पैसेंजर, इतवारी-बालाघाट मेमू पैसेंजर और बालाघाट-इतवारी मेमू पैसेंजर स्पेशल 27 से 30 अप्रैल तक रद्द रहेगी। वहीं गोंदिया-दुर्ग मेमू पैसेंजर स्पेशल और इतवारी-गोंदिया मेमू पैसेंजर स्पेशल 28 अप्रैल से 1 मई तक रद्द रहेगी। (Train Cancel in Chhattisgarh)

ट्रेन के बारे में पहले ही कर लें पता

ट्रेन रद्द होने से सभी सामान लेकर स्टेशन के लिए निकलने के बाद वापस आने में यात्रियों को भारी असुविधा हो सकती है। इससे अच्छा है कि स्टेशन जाने से पहले ही कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट जरूर चेक कर लें। रद्द, डायवर्ट और रिशेड्यूल ट्रेनों की लिस्ट चेक करने के लिए आपके पास एक स्मार्टफोन या लैपटॉप के साथ इंटरनेट की सुविधा होनी चाहिए। रद्द ट्रेनों की लिस्ट चेक करने के लिए सबसे पहले enquiry.indianrail.gov.in/mntes/ की वेबसाइट पर विजिट करना होगा। इसके बाद Exceptional Trains ऑप्शन दिखेगा। इस ऑप्शन को चुनें। कैंसिल, रिशेडयूल और डायवर्ट ट्रेनों की लिस्ट पर क्लिक करें और इसके बाद ही स्टेशन के लिए निकलें। तीनों लिस्ट चेक करके ही घर से बाहर निकलें। (Train Cancel in Chhattisgarh)

Related Articles

Back to top button