नक्सली हमले में शहीद हुए जवान को दी गई अंतिम सलामी, सुकमा के निर्माणाधीन कैंप पर हुआ था हमला

Sukma News : छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले (Sukma News) में नक्सलियों के अटैक के दौरान गोली लगने से शहीद हुए CRPF कोबरा 222वीं बटालियन के प्रधान आरक्षक मोहम्मद हकीम सुलेमान को जगदलपुर के CRPF हेड क्वॉर्टर पर अंतिम सलामी दी गई। इस दौरान बस्तर के आईजी सुंदरराज पी समेत सीआरपीएफ के आला अधिकारी और स्थानीय पुलिस के साथ बड़ी संख्या में कोबरा बटालियन के जवान मौजूद रहे। नक्सलियों के साथ हुए मुठभेड़ में सीआरपीएफ कोबरा के जवान को सीने में गोली लगी थी। जिसके बाद घायल अवस्था में जवान को भेजी CRPF कैंप के फील्ड हॉस्पिटल में इलाज के लाया गया था, लेकिन उससे पहले ही जवान ने दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान में अज्ञात वायरस की चपेट में आए इंग्लैंड टीम के 14 सदस्य, 1 दिसंबर से शुरू होनी थी टेस्ट सीरीज

शहीद जवान पिछले कुछ सालों से सुकमा जिले (Sukma News) में पदस्थ थे और केरल राज्य के पालकक्कड़ जिले का रहने वाले थे। जवान को गार्ड ऑफ हॉनर देने के दौरान उनके साथी जवानों की आंखें नम हो गईं। इधर जवान के पार्थिव शरीर को चॉपर के माध्यम से बुधवार शाम तक उनके गृहग्राम तक पहुंचाया जाएगा।

Sukma News : नक्सलियों ने निर्माणाधीन कैंप पर किया था हमला

बस्तर के आईजी सुंदरराज पी. ने बताया कि पिछले कुछ सालों से लगातार नक्सलियों की मांद कहे जाने वाले इलाकों में पुलिस नए कैंप स्थापित कर रही है। और इस कैंप के खुलने से नक्सली बौखलाए हुए हैं। सुकमा जिले के डब्बाकोंटा और पीड़मेल में भी नये पुलिस कैंप खोले जा रहे हैं। डब्बाकोंटा में निर्माणाधीन पुलिस कैंप की सुरक्षा में सीआरपीएफ डीआरजी की संयुक्त टीम लगी हुई है।

इस निर्माणाधीन के कैम्प से करीब 300 मीटर की दूरी पर घात लगाए बैठे नक्सलियों ने मंगलवार को कैम्प पर हमला कर दिया और सुरक्षा में लगे जवानों पर फायरिंग की। जवानों ने भी तुरंत मोर्चा संभालते हुए जवाबी फायरिंग की और लगभग दोनों ओर से आधे घंटे तक मुठभेड़ चली। जिसके बाद नक्सली भाग खड़े हुए। लेकिन इस दौरान नक्सलियों की गोली CRPF कोबरा के जवान को सीने में लगी। साथी जवानों ने घायल जवान का प्राथमिक उपचार किया और फील्ड हॉस्पिटल तक भी पहुंचाया। लेकिन जवान की हालत काफिर गंभीर होने की वजह से उसकी मौत हो गई। इस घटना के बाद डब्बाकोंटा और उससे लगे आसपास के इलाकों में लगातार पुलिस की टीम सर्चिंग अभियान चला रही है। आईजी ने कहा कि जल्द ही पुलिस को इस इलाके में एक बड़ी सफलता हाथ लगेगी।

यह भी पढ़ें : आम जनता के लिए राहत की खबर, इतने रुपए सस्ते हो सकते हैं पेट्रोल-डीजल

नक्सलियों के बदले की साजिश

इधर कुछ दिन पहले ही बीजापुर इलाके में डीआरजी के जवानों ने नक्सलियों के अस्थाई कैंप में धावा बोला था और चार नक्सलियों को मार गिराया था। जिसके बाद नक्सलियों के द्वारा भी सुकमा के इस निर्माणाधीन कैंप में हमले को लेकर इसे बदले की साजिश बताई जा रही है। फिलहाल आईजी का कहना है कि पुलिस के जवान पूरी तरह से अलर्ट पर हैं। साथ ही अंदरूनी क्षेत्रों के सभी कैंपों, थानों को भी अलर्ट कर दिया गया है।

Related Articles

Back to top button