निलंबित IAS रानू साहू की जमानत याचिका पर टली सुनवाई, 14 दिसंबर को होगी अगली सुनवाई

Suspended IAS Ranu Sahu: छत्तीसगढ़ के कथित कोयला घोटाला केस में जेल में बंद निलंबित IAS रानू साहू की जमानत याचिका पर बिलासपुर हाईकोर्ट में सुनवाई टल गई है। नंबर नहीं आने के कारण सुनवाई नहीं हो सकी है। जस्टिस नरेंद्र कुमार व्यास की बेंच ने अगली सुनवाई 14 दिसंबर को तय की है। बता दें कि ED ने रानू साहू को इसी साल जुलाई में हिरासत में लिया था। ED की ओर से उन पर कथित कोयला घोटाले में शामिल होने का आरोप है। इससे पहले बुधवार को इसी केस में कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव समेत 9 आरोपी कोर्ट में पेश नहीं हुए।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में हार के बाद भी कांग्रेसी अधिकारियों को दे रहे मर्यादा रहने की नसीहत, पढ़ें पूरी खबर

जेल में बंद आरोपियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ऑनलाइन पेशी हुई। इनके कोर्ट में गैरहाजिर रहने पर ED के वकील ने आपत्ति जताई तो जेल प्रशासन की ओर से फोर्स की कमी का हवाला दिया गया। मामले की अगली सुनवाई 6 जनवरी को होगी। आरोपी अगर अब कोर्ट में पेश नहीं होते तो जमानती वारंट जारी किया जाएगा। ED के वकील सौरभ पांडेय ने बताया कि मामले में आरोपी विधायक देवेंद्र यादव और पूर्व विधायक चंद्रदेव राय समेत 9 लोगों को कोर्ट ने फिर से नोटिस जारी किया है। (Suspended IAS Ranu Sahu)

घोटालों की जांच करा सकती है BJP

कोर्ट ने कांग्रेस नेता आरपी सिंह, विनोद तिवारी, रोशन सिंह, पीयूष साहू, नारायण साहू और मनीष उपाध्याय को नोटिस जारी किया है। कोयला घोटाले केस में जेल में बंद IAS समीर बिश्नोई, रानू साहू और सूर्यकांत तिवारी समेत अन्य आरोपियों को कोर्ट में पेश होना था। मामले से जुड़े आरोपी पिछली तीन सुनवाई से कोर्ट में हाजिर नहीं हो रहे हैं। ना ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ रहे हैं। बता दें कि BJP ने चुनाव के समय कोयला घोटाला को भी जोर-शोर से उठाया था। साथ ही कांग्रेस को जमकर घेरा था। वहीं अब छत्तीसगढ़ में BJP फिर से सत्ता में आ चुकी है। ऐसे में BJP ने घोटाओं की जांच करने की बात कही है। अब देखना होगा कि और कितने अधिकारी इस रडार में आते हैं। (Suspended IAS Ranu Sahu)

Related Articles

Back to top button