हरदीप सिंह निज्‍जर पर बरसाई गईं थी 50 गोलियां, हत्‍या का वीडियो आया सामने

India-Canada Diplomatic Row : खालिस्तानी समर्थक हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का वीडियो सामने आया है. वॉशिंगटन पोस्ट में छपी खबर के मुताबिक निज्जर की हत्या गुरु नानक सिख गुरुद्वारे के पार्किंग के पास की गई थी और इस मर्डर में करीब 6 लोग शामिल थे. हत्यारे दो गाड़ियों से आए थे और उन्होंने निज्जर पर करीब 50 राउंड फायरिंग की थी.

यह भी पढ़े :- मुख्यमंत्री बघेल की अध्यक्षता में आज मंत्रिपरिषद की बैठक, कई प्रस्तावों पर लगेगी मुहर

वाशिंगटन पोस्ट ने दावा किया है कि 90 सेकंड के वीडियो में निज्जर का ग्रे पिकअप ट्रक को पार्किंग से बाहर निकलता दिख रहा है. उसके कार के बगल में एक सफेद सेडान दिखाई देती है, जो ट्रक के बराबर में चलती है. कनाडा के स्थानीय सिख समुदाय के सदस्यों का कहना है कि जांचकर्ताओं ने उन्हें बताया है कि 18 जून को हुए हत्याकांड में हमलावरों ने लगभग 50 गोलियां चलाईं थी, जिनमें से निज्जर को 34 गोलियां लगी थी. (India-Canada Diplomatic Row)

बता दें कि मौत के कई महीनों बाद कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो  ने 13 सितंबर को कनाडा के हाउस ऑफ कॉमन्स में हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के पीछे भारतीय खुफिया एजेंसी का हाथ बताया था, जिसके बाद से ही कनाडा और भारत के रिश्तों में तनाव देखने को मिल रहा है.

भारत में खालिस्तान आंदोलन गैरकानूनी
आपको बता दें कि 45 वर्षीय हरदीप सिंह निज्जर एक खालिस्तानी आंदोलन का नेता था, जिसका उद्देश्य भारत के पंजाब क्षेत्र में एक स्वतंत्र सिख राज्य स्थापित करना था. हालांकि,भारत में खालिस्तान आंदोलन गैरकानूनी है. भारत की राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने साल 2022 जुलाई में निज्जर पर पंजाब में एक हिंदू पुजारी की हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया और उन्हें भगोड़ा आतंकवादी करार दिया. उनके परिवार ने कहा कि उन्हें जान से मारने की धमकी मिली थी. (India-Canada Diplomatic Row)

Related Articles

Back to top button