चैंबर में दम घुटने से 4 लोगों की मौत, पाइप की सफाई करने के दौरान हादसा

Pune Baramati Incident: महाराष्ट्र के पुणे जिले के बारामती में गोबर गैस के चैंबर में दम घुटने से चार लोगों की मौत हो गई है। पुलिस ने बताया कि प्रवीण अटोले नाम का व्यक्ति चैंबर के पाइप साफ करने के लिए अंदर गया, लेकिन वह बेहोश हो गया। उसे बचाने के लिए उसके पिता अंदर गए तो वो भी बेहोश हो गए। जब दोनों बाहर नहीं आए तो उन्हें देखने 2 लोग अंदर गए, लेकिन वे भी बाहर नहीं आए। इस दौरान चारों की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक घटना खंदाज गांव में की है, जिस चैंबर की सफाई के लिए ये लोग उतरे वह गोबर गैस टैंक का था।

यह भी पढ़ें:- अडानी मामले को लेकर विपक्ष के 16 दलों ने किया पैदल मार्च, पढ़ें पूरी खबर

वहीं घटना के समय मौजूद एक शख्स ने बताया कि चैंबर भरा हुआ था और ये लोग उसे साफ कर रहे थे। चैंबर के मोटर पंप में कचरा फंस गया था। इसलिए प्रवीण इसे हटाने के लिए अंदर गए, लेकिन दम घुटने के कारण वे बेहोश हो गए। उनके बाद उनके पिता भानुदास अटोले अंदर गए, लेकिन वो भी बाहर नहीं आए। उन्हें देखने प्रकाश सोपान अटोले और बाबासाहेब गवाहने एक-एक कर चैंबर में अंदर गए। इस दौरान सभी बेहोश हो गए और अंदर जमा पानी में गिर गए। बाद में चारों को बाहर निकालकर बारामती के सिल्वर जुबली उपजिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। (Pune Baramati Incident)

इधर, पुलिस ने चारों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। पोस्टमॉर्टम के बाद शवों को उनके परिवार को सौंप दिया जाएगा। बता दें कि दिल्ली से सटे फरीदाबाद शहर में भी अक्टूबर महीने में ऐसी ही घटना हुई थी। बिना सुरक्षा उपकरण के सीवर टैंक की सफाई करने उतरे 4 युवकों की मौत हो गई थी, जहां चैंबर की सफाई करने उतरे युवक अंदर ही बेहोश हो गए थे। अग्निशमन कर्मचारियों ने स्थानीय पुलिस की मदद से टैंक में बेहोश पड़े चारों युवकों को कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला और अस्पताल में भर्ती कराया। जांच के दौरान डॉक्टरों ने चारों को मृत घोषित कर दिया। मरने वाले युवकों की उम्र करीब 25 से 30 साल थी। पुलिस के मुताबिक मृतकों की पहचान दक्षिणपुरी दिल्ली, संगम विहार, संजय कैंप निवासी रोहित, रवि, विशाल और रवि के रूप में हुई थी। बता दें कि आए दिन इस तरह की घटनाएं सामने आती रहती है। (Pune Baramati Incident)

Related Articles

Back to top button